बरेली : आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हज़ारों छात्र छात्राओं के साथ महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय का घेराव कर कुलपति को 14 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा । प्रदर्शन में रूहेलखंड से संबद्धित बरेली से लेकर मुरादाबाद, शहाजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, बिजनौर एवं अन्य ज़िलों के महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में विश्वविद्यालय का घेराव किया था ।

लगभग 4 घंटे के लंबे प्रदर्शन और नारेबाज़ी में बाद कुलपति छात्रों से मिलने बाहर आते हैं । छात्रों को उग्र देखकर कुलपति फिर अंदर चले गये जिससे छात्रा उग्र हो गये । मेरठ प्रांत के प्रांत मंत्री हंस चौधरी ने बताया की विद्यार्थी परिषद कुलपति जी को विश्वविद्यालय में फैली तमाम अनियमितताओं को लेकर आज 14 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा । देखने में आता है की ना तो विश्वविद्यालय शैक्षिक कैलंडर के हिसाब से सत्र लागू करती है ना ही कोई परीक्षाएँ समय पर करती है । जिससे विश्वविद्यालय का सत्र लगभग एक वर्ष तक पीछे चल रहा है ।

प्रांत सह मंत्री अंकित पटेल ने बताया की विश्वविद्यालय द्वारा ऐसी एजेंसी को ठेका दिया गया जो पहले से ब्लैक लिस्टेड है । एजेंसी कोई भी कार्य ठीक से नहीं कर पा रही है फिर भी एसी एजेंसी को विश्वविद्याकाय प्रशासन खो नहीं हटा रहा है ।महानगर संगठन मंत्री अबनी यादव ने बताया की महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा जब जब परीक्षा परिणाम आता है और प्रवेश का समय आता है तब तब विश्वविद्यालय धाँधले वाजी दिखाता है विद्यार्थी परिषद इसका कड़ा विरोध करती है और तब तक छात्रों के साथ है जब तक की परीक्षा परिणाम में सुधार नहीं होता ।

महानगर मंत्री अमन सिंह तोमर ने बताया की विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों को लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं है । अगर छात्रों के माँगे पूरी नहीं हुई तो विश्वविद्यालय इसका परिणाम भुगतेगा ।

अंत में कुलपति छात्रों से माफ़ी माँगते हुए सभी माँगो को पूरा करने के लिए दस दिनों का समय माँगते हैं । दस दिनों बाद विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधि मण्डल कुलपति से फिर मिलेगा ।

इस दौरान शाहजहांपुर से जिला संगठन मंत्री आकाश जी, जलालाबाद नगर विस्तारक निखिल राजपूत जी विभाग संयोजक धीरेंद्र सिंह, जिला संयोजक राजन दिवेदी, सह जिला संयोजक आयुष्मान सिंह चौहान, अक्षय सक्सेना, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रौनक पाल ,अमन जी, वतन भारद्वाज, जितेंद्र पाल, नवीन मिश्रा, आशु बाजपाई, संजय गुप्ता, अभिषेक सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में विभिन्न जिलों के सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *