बदायूँ : दूनिया भर मे मंगलवार को आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड में राज्य मंत्री, डीएम, एसएसपी ने पुलिस कर्मियों के साथ योगाभ्यास किया।

पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड मे आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री राझ्य औद्योगिक विकास जसवन्त सैनी, डीएम दीपा रंजन व एसएसपी डाॅ ओ पी सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ योगाभ्यास किया। इसके अतिरिक्त जनपद के सभी थानों एवं क्षेत्राधिकारी गण के कार्यालय में पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा योगाभ्यास करके योग दिवस को एक उत्सव के रूप में मनाया गया ।

इस अवसर पर एसएसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रखने के लिए योगाभ्यास जरूरी है। तथा योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, परंतु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है, स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना जरूरी है, तन और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है। योगाभ्यास कार्यक्रम के अवसर पर एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान, एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा, क्षेत्राधिकारी लाइन, प्रतिसार निरीक्षक एवं अन्य अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *