संवाद सूत्र, मिरहची: नगर से बाहर बने कार्यालयों में जाते समय छिनैती, लूट की घटनाओं के अलावा महिलाओं की अस्मत रहेगी असुरक्षित

नगर पंचायत कार्यालय निर्माण के नाम लोगों की भावनाओं से किया जा रहा खिलवाड़

नगर पंचायत मिरहची की चेयरमैन लक्ष्मी उपाध्याय के प्रतिनिधि पति समाजसेवी सर्वेश उपाध्याय ने शनिवार को जिलाधिकारी एटा अंकित अग्रवाल से मिलकर प्रार्थनापत्र देकर जनहित में मांग की कि नगर पंचायत कार्यालय का नवीन भवन कस्बा के मध्य स्थित जर्जर पड़े ग्राम पंचायत के भवन में बनवाने के लिये आदेशित करें अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे के लिये निर्देश करें ताकि, महिला, बुजुर्ग, दिव्यांगों को अपनी समस्याओं के लिये दूर तक न भटकना पड़े।

चेयरमैन प्रतिनिधि सर्वेश उपाध्याय ने शनिवार को समाधान दिवस में पहुंचकर नगर की ज्वलंत समस्या के हल के लिये जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल को प्रार्थनापत्र देकर मांग की कि नगर पंचायत के नवीन भवन के लिये कस्बा के मध्य स्थित जर्जर पड़े ग्राम पंचायत भवन अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिरहची के पीछे खाली पड़े स्थान पर बनवाये जाने के लिये आदेशित करने की बात कही। उन्होंने डी.एम. को यह भी बताया कि जिस स्थान पर पंचायत भवन बनवाये जाने के लिये कहा जा रहा है वह स्थान मिरहची से काफी दूर और सुनसान स्थान कासगंज जनपद की सीमा से सटा हुआ है, और चिन्हित किये गये उस स्थान में लगभग 150 हरे, छायादार और फलदार वृक्ष हैं। पंचायत भवन को बनवाने के लिये अगर उपरोक्त हरे वृक्षों को कटवाया गया तो पर्यावरण संतुलन तो बिगड़ेगा ही, साथ ही लोगों के लिये बैठने योग्य छायादार स्थान भी समाप्त हो जायेगा। चेयरमैन प्रतिनिधि ने डी.एम. अंकित अग्रवाल को दिये प्रार्थनापत्र में बताया है कि पंचायत बोर्ड के सदस्यों ने पंचायत भवन कस्बा में बनवाये जाने के लिये पूर्व में ही सर्वसम्मति और बहुमत के आधार पर संस्तुति की है। चेयरमैन प्रतिनिधि ने डी.एम. को दिये प्रार्थनापत्र द्वारा की गई मांग पर जनहित में विचार करने का अनुरोध भी किया है। जिलाधिकारी ने भी चेयरमैन प्रतिनिधि के जनहित में दिये गये प्रस्ताव पर विचार करने का आश्वासन दिया है।

———-

अगर जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने नगर पंचायत भवन कस्बा से बाहर बनवाये जाने की जिद न छोड़ी तो कस्बे की जनता अनशन, भूख हड़ताल, पैदल मार्च आदि आंदोलन करने को बाध्य होगी।

————-

अगर नगर पंचायत कार्यालय जबरन कस्बे की आबादी से बाहर ले जाकर बनवाया गया तो नगर पंचायत मिरहची की समूची जनता आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का एकजुटता के साथ विरोध करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *