BUDAUN SHIKHAR

एटा

विद्यालय प्रांगण में मंडलायुक्त, अपर आयुक्त, डीएम ने किया वृक्षारोपण
————————————————

कृषि, शिक्षा, पशुपालन, प्रोबेशन, उद्यान, चिकित्सा आदि विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी
—————————————————

लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी सहित समस्त ग्राम स्तरीय कर्मचारी अपने निर्धारित स्थान पर बैठकर जनता की समस्याएं सुनें
————————————————

एटा। विकासखंड जैथरा क्षेत्र के ग्राम धुमरी के जनता इंटर कॉलेज में मंडलायुक्त अजय दीप सिंह, अपर आयुक्त शमीम अहमद खान, डीएम सुखलाल भारती ने जनचौपाल लगाकर क्षेत्रीय वाशिन्दों की समस्याओं को सुना। विद्यालय प्रांगण में मंडलायुक्त, अपर आयुक्त, डीएम ने वृक्षारोपण करते हुए कबड्डी का शुभारंभ किया। विद्यालय प्रांगण में कृषि, शिक्षा, पशुपालन, प्रोबेशन, उद्यान, चिकित्सा आदि विभागों द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

मंडलायुक्त अजय दीप सिंह, अपर आयुक्त शमीम अहमद खान, डीएम सुखलाल भारती ने विद्यालय प्रांगण में लगी माटी कला प्रदर्शनी का भी जायजा लिया। माटी कला प्रदर्शनी से खुश होकर मंडलायुक्त ने दाताराम, रामपाल को 500-500 रूपए का नकद पुरस्कार दिया। इसकव साथ ही दोनों व्यक्तियों को कुम्हारीकलां का पट्टा आवंटन पत्र भी वितरित किया। मंडलायुक्त ने चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम स्तरीय कर्मचारी यथा लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी आदि सभी अपने निर्धारित स्थान पर बैठे, साथ ही जनता की समस्याओ को प्राथमिकता से सुने। खण्ड विकास अधिकारी गांव में भ्रमण कर कर्मचारियों की उपस्थिति चेक करें। ग्रामीणों की मांग पर मंडलायुक्त ने गांव में 2 सफाईकर्मी की तैनाती करने के निर्देश दिये।

*मंडलायुक्त ने कहा* कि राशन डीलर मानक के अनुसार गरीबों को राशन बितरण करे, लापरवाही बरतने वाले राशन डीलर पर कार्यवाही की जाए। विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति नामांकन के अनुरूप सुनिश्चित कराई जाए। माध्यमिक विद्यालयों की कराई जाए चेकिंग, जिसके अंतर्गत बच्चों, शिक्षकों की उपस्थिति की सघन मॉनिटरिंग कराई जाए। किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों की फीडिंग युद्ध स्तर पर कराई जाए।

*मंडलायुक्त ने कहा कि* जागरूक लोगो से नासमझ लोग सीख लेते हुए शौचालय का प्रयोग करे, खुले में शौच कतई न करें। गांव में 577 शौचालय के सापेक्ष 267 बनाये गए, मण्डलीय सत्यापन में 185 शौचालय के निर्माण की पुष्टि हुई। शौचालय निर्माण में घोर लापरवाही एवं अन्य अनियमितता पर सचिव मुकेश कुमार को तत्काल हटाने के निर्देश दिए, साथ ही पूर्व में रहे पंचायत सचिव विश्राम सिंह के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हेतु डीएम को निर्देश दिये। अस्पताल में चिकित्सक नियमित बैठें, आमजनता को स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर दिलाई जाए, समय से टीकाकरण होना चाहिए।

डीएम सुखलाल भारती ने चौपाल के अन्त में मंडलायुक्त, अपर आयुक्त को आश्वस्त किया कि भ्रमण के दौरान निर्गत निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। उन्होंने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट करते हुए ग्रामीणों से अपील की कि सभी अपनी जिम्मेदारी समझें, श्रमदान के माध्यम से गांव में सफाई कराई जाए।

इस अवसर पर अपर आयुक्त शमीम अहमद खान, सीडीओ मदन वर्मा, एडीएम प्रशासन के0पी0 सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एएसपी संजय कुमार, सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, एसडीएम पीएल मौर्य, एएसडीएम शिव सिंह, एएसडीएम अबुल कलाम, प्राचार्य डायट मनोज कुमार गिरि, अधिशासी अभियंता जल निगम एएस भाटी, तहसीलदार आर0के0 त्यागी सहित अन्य अधिकारीगण आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *