बदायूँ : 12 मई। पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता शुचितापूर्ण ढंग से संपादित कराएं मतगणना – जिलाधिकारी

डायट स्थित ऑडिटोरियम में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 की मतगणना हेतु नियुक्त मतगणना पर्यवेक्षकों व सहायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना को निष्पक्ष, पारदर्शी, शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराएं। उन्होंने बताया कि मतगणना हेतु पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

जिलाधिकारी ने मतदान की पूरी प्रक्रिया को मेहनत, परिश्रम व निष्ठा के साथ संपूर्ण कराने के लिए सभी कार्मिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मतगणना निर्वाचन का एक अंतिम व महत्वपूर्ण पड़ाव है, इसको पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता शुचितापूर्ण ढंग से संपादित होना अति आवश्यक है। जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना प्रातः 8ः00 बजे से सभी 06 मतगणना केंद्रों पर प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना एक ही पाली में संपन्न कराई जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने मतगणना के विभिन्न आयामों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मतगणना पर्यवेक्षकों व सहायकों की जिज्ञासाओं को उत्तर देकर उन्हें संतुष्ट किया

मुख्य विकास अधिकारी ने प्रारूप 38, प्रारूप 36, प्रारूप 44, प्रारूप 57 सहित मतगणना से संबंधित विभिन्न प्रारूपों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने मतपत्रों के स्वीकृत, संदिग्ध, अस्वीकृत होने व रदद् ना होने के विषय में माननीय आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के सम्बंध में बिदुवार विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे उपजिलाधिकारी सदर सुखलाल प्रसाद वर्मा सहित मतगणना पर्यवेक्षक, सहायक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *