बदायूँ : 12 मई। अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी न0 नि0 वी0के0 सिंह ने अवगत कराया है कि दिनांक 13 मई 2023 को प्रातः 8.00 बजे मतगणना प्रारम्भ होगी। मतगणना में सबसे पहले डाक मतपत्र की गणना की जायेगी तत्पश्चात् स्ट्रांग रूम के बैलेट वाक्स की मतगणना की जायेगी।

उन्होंने बताया कि कार्मिकों के प्रशिक्षण में मतदान कार्मिकों के द्वारा डाले गये डाक मतपत्रों के कुल 40 बैलेट बॉक्स कोषागार, बदायूँ के डबल लॉक में रखे गये हैं। उक्त बैलेट बॉक्स दिनाँक 13-05-2023 को प्रातः 05-00 बजे कोषागार बदायूँ का डबल लॉक खोलकर संबंधित निकायों के तहसीलदारों/नायब तहसीलदार, सदर को अधिकारी नामित किया गया है।

उन्होंने कहा कि समस्त तहसीलदार अपने निकाय के रिटर्निंग आफिसर के माध्यम से समस्त निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों (अध्यक्ष/सदस्य पद हेतु) को सूचित कर दें कि उनके डाक मतपत्र के बैलेट बॉक्स को कोषागार, बदायूँ के डबल लॉक से प्रातः 05-00 बजे संबंधित मतगणना केन्द्रों पर ले जाये जायेंगे यदि अभ्यर्थी चाहे तो कोषागार पर उपस्थित रहकर डाक मतपत्र के बैलेट बॉक्स को निकाले जाने की कार्यवाही को देख सकते हैं।

उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र मण्डी समिति उझानी के लिए तहसीलदार सदर, मण्डी समिति बदायूँ के लिए नायब तहसीलदार, संतोष कुमार इंटर कॉलेज गनगोला दातागंज के लिए तहसीलदार दातागंज, मण्डी समिति बिल्सी के लिए तहसीलदार बिल्सी, मण्डी समिति बिसौली के लिए तहसीलदार बिसौली व राजकीय पॉलीटेक्निक सहसवान के लिए तहसीलदार सहसवान को डाक मतपत्र को कोषागार से प्राप्त कर उनसे सम्बंधित मतगणना केन्द्र में सुरक्षित रूप से ले जाने के लिए अधिकारी नामित किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *