जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा

बदायूँ : उझानी कोतवाली इलाके के मोहल्ला अयोध्यागंज गली संख्या 5 में बीते शनिवार हुई नवविवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को सोमवार भोर पहर धर दबोचा। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। मुकदमे में नामजद आरोपी के माता-पिता फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं।

उझानी कोतवाली इलाके के मोहल्ला अयोध्यागंज गली संख्या 5 निवासी रीतेश पुत्र विनोद ने अपनी पत्नी निशा की शनिवार रात गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद रीतेश पत्नी का शव लेकर निजी डॉक्टर के यहां पहुंच गया। वहा उसने बताया कि उसकी पत्नी अचानक बेहोश हो गयी है। डाक्टर ने निशा को देखा और उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद रीतेश शव को घर ले आया और मायके वालों को सूचना दी गई। चार महीने पहले ही रीतेश की निशा से शादी हुई थी। निशा दातागंज के समरेर गांव की रहने वाली थी।

मृतका के पिता चन्द्रपाल सिहं ने पति, सास व ससुर के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मृतका के पिता का आरोप था कि ससुरालीजनों ने बेटी को दहेज की मांग न पूरी होने पर गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ससुरालीजन से अतिरिक्त दहेज में कैश व गाड़ी कि डिमांड करता था। मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट करता था। जबकि शनिवार रात उसने निशा की हत्या कर दी। इधर, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *