गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपनी कर्मभूमि गोरखपुर को बड़ी सौगात दी। मुख्यमंत्री ने यहां हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल एवं शोध संस्थान में हाई एंड मल्टीपल एनर्जी लीनियर एक्सेलरेटर मशीन का उद्घाटन किया। गोरखपुर के कैंसर के रोगियों के लिए यह मशीन संजीवनी के रूप में काम करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि देश के साथ ही प्रदेश में बीते पांच से वर्ष में स्वास्थ्य सेवाओं में व्यापक परिवर्तन हुआ है। वैश्विक महामारी के दौरान भी देश में स्वास्थ्य सेवाओं को काफी मजबूती दी गई। गरीब, किसान, मजदूर तथा अन्य आर्थिक रूप से कमजोर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर शुरू की गई तमाम योजना से अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही आज देश के अंदर हर नागरिक के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के लिए शासन ने अलग-अलग योजनाएं शुरू की है। हमारा प्रयास है कि सभी इसका समुचित लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल एवं शोध संस्थान में हाई एंड मल्टीपल एनर्जी लीनियर एक्सेलरेटर मशीन के उद्घाटन के बाद से गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश को कैंसर जैसी बीमारी से मुक्ति देने के लिए आज एक नए युग की शुरूआत हो रही है।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में अपनी दैनिक दिनचर्या के साथ ही गोरखनाथ मंदिर के हिन्दू सेवाश्रम भवन में जनता दर्शन के दौरान अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। आज यहां पर बरसात होने के कारण अपेक्षाकृत कम फरियादी आए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *