बदायूं । जनपद के सरकारी स्कूलों का भौतिक परिवेश एवं शैक्षिक गुणवत्ता आज कॉन्वेंट स्कूलों से है बेहतर- धर्मेंद्र शाक्य

आज जनपद के विकास क्षेत्र जगत की निपुण भारत मिशन के अंतर्गत प्रधानाध्यापक, एस0एम0सी0 अध्यक्ष, ग्राम प्रधान एवं स्थानीय प्राधिकारियों की एक उन्मुखीकरण गोष्ठी का आयोजन खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार की अध्यक्षता में बी0 आर0 सी0 जगत में किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व विधायक धर्मेंद्र शाक्य एवं ब्लाक प्रमुख यादवेंद्र शाक्य एवं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा एवं तरुण कुमार द्वारा संयुक्त रुप से मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। छात्रों द्वारा मां शारदे का सुंदर गीत एवं अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का मन मोहा।

ए0आर0पी0 जगदीश चंद्र सागर, मुकेश कुमार, राजीव कुमार एवं कुसुमलता, युधिष्ठिर सुमन ने सभी आगंतुकों को निपुण भारत अभियान के विषय में विस्तृत रूप से बताया एवं इसके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आवश्यक पहलूओ पर भी विचार प्रस्तुत किए।

मुख्य अतिथि ने कहा कि आज जनपद बदायूं के विद्यालय कॉन्वेंट स्कूलों को टक्कर देने में पूर्ण रूप से सक्षम है। आवश्यक है कि ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापक सभी निष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि संगठन सदेव छात्र एवं शिक्षक हित में सरकार की सभी योजनाओं के कुशल संचालन हेतु कृत संकल्पित है एवं विभागीय अधिकारियों को सरकारी योजनाओं के संचालन में हरसंभव सहयोग देता आया है और आज निपुण भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए पूर्ण रूप से कृत संकल्पित है।

इस दौरान ब्लॉक जगत से सेवानिवृत्त हो रहे अध्यापक नफीस अहमद, तौहीद रजा, राम सरन को पूर्व विधायक धर्मेंद्र शाक्य, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा एवं खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार ने स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संचालन पूर्व ए0बी0आर0सी0 सुभाष चंद्र ने किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *