45 दिनों से थाने में खड़े वाहनों की करें नीलामी

बरेली : परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने उत्तराखंड से आने वाले टैक्स की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए अफसरों को उत्तराखंड के अफसरों को पत्र लिखने के निर्देश दिए है।इसके साथ ही उन्हाेंने अफसरों से मंडल के सभी जिलों में ब्लैक स्पॉट का सर्वे कराकर उसकी आख्या भी मांगी है। इसके अलावा उन्होंने थाने में खड़े वाहनों की नीलामी करने के आदेश भी दिए है।

ब्लैक स्पाट का सर्वे करा मांगी आख्या

परिवहन आयुक्त ने आरटीओ से सभी स्कूल वाहनों का तकनीकी निरीक्षण तुरंत कराने के निर्देश दिए। चारों जिलों के वर्ष 2019-20 के चयनित ब्लैक स्पाट का सर्वे कराकर आख्या मांगी।डीएल निलंबित करने के लिए निर्धारित अभियोग के स्पीकिंग आर्डर जारी करने के निर्देश दिए।

सेवा प्रबंधक ने टायरों की मांग की

क्षेत्रीय कार्यशाला में उपकरण व टायरों, बैटरी की कमी से खड़ी बसों की समस्या को सेवा प्रबंधक ने परिवहन आयुक्त,रोडवेज एमडी धीरज साहू के समक्ष रखा। जिसका जल्द निराकरण किए जाने की उन्होंने बात कही।

45 दिनों से थाने में खड़े वाहनों की करें नीलामी

परिवहन आयुक्त ने थानों में 45 दिनों से अधिक समय से खड़े वाहनों की नीलामी कराने के आरटीओ को निर्देश दिए। जिससे एक ओर राजस्व मिलेगा। वहीं दूसरी ओर थानों में दूसरे वाहन खड़े करने के लिए पर्याप्त जगह होगी।

उत्तराखंड से टैक्स न आने पर पत्र लिखने को कहा

कोरोना संक्रमण धीमा होने के बाद से अंतरराज्यीय बस सेवा शुरु हो गई है। ऐसे में उत्तराखंड व टनकपुर से मिलने वाले देय कर वसूली किए जाने के निर्देश दिए।आरटीओ कमल गुप्ता ने बताया कि कोविड से पहले हल्द्वानी व टनकपुर की बसों से 12 से 13 लाख रुपये देय कर मिलता था। जिसके लिए दोनों रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र लिखा गया है।

समय से गुणवत्ता को ध्यान में रख तैयार हो बस अड्डा

बैठक के बाद परिवहन आयुक्त मिनी बाईपास में बन रहे इज्जतनगर बस अड्डे का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज आरके त्रिपाठी से समय से पहले और गुणवत्ता के साथ कार्य कराने के निर्देश दिए। आरएम से यात्रियों की आने वाली शिकायतों की जांच करा सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। यात्रियों से अभद्रता करने वाले चालक-परिचालक को निलंबित किए जाने के निर्देश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *