जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा

बदायूँ : श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन कथा सुनाते हुए कथा वाचक आचार्य मनीष कौशिक ने बताया अनसूया चरित्र के माध्यम से जहाँ एक ओर स्त्रियों के लिए पति की सेवा परमधर्म बताया वहीं दूसरी और पति को भी अपनी पत्नी के प्रति पूर्ण सम्मान एवं समर्पण रखने का प्रण दिलाया।

नगर के आदर्श नगर में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के बुधवार को तीसरे दिन प्रातः बेला में महालक्ष्मी यज्ञ आचार्य सुरेंद्र कुमार भारद्वाज (नरवर वालो) के कुशल निर्देशन में संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य यजमान के रूप में जीएसहीरो के मालिक अनुपम गुप्ता जिम्मी रहे।

वृंदावन धाम से पधारे कथा प्रवक्ता भागवत भूषण आचार्य मनीष कौशिक के मुखारविंद से भक्तजनों को कथा सुनाई गयी। व्यास जी ने कपिल देवहूती संवाद के माध्यम से ईश्वर का भजन एवं संतों के संग, योग साधना को कष्टों को दूर करने का माध्यम बनाया। सांसारिक माया के मोह में ना पडकर ईश्वर भक्ति में मन लगाने को कहा। व्यास जी ने अनसूया चरित्र के माध्यम से जहाँ एक ओर स्त्रियों के लिए पति की सेवा परमधर्म बताया वहीं दूसरी और पति को भी अपनी पत्नी के प्रति पूर्ण सम्मान एवं समर्पण रखने का प्रण दिलाया। कथा व्यास ने प्रह्लाद प्रसंग का जिक्र करते हुए कहा कि ईश्वर में अटूट विश्वास के माध्यम से ही प्रभु का पूर्ण संरक्षण प्राप्ति सम्भव है।

गोपाल शर्मा ने समस्त धर्मप्रेमियों से 4 मार्च तक प्रतिदिन 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक भागवत कथा सुनकर धर्मलाभ उठाने का आह्वान किया।

इस मौके पर यज्ञ आचार्य सुरेंद्र कुमार भारद्वाज (नरवर वाले), ब्रह्मदत्त वशिष्ठ, गोपाल शर्मा, शशांक गुप्ता, सुमित गुप्ता, सचिम गुप्ता, रविंद्र उपाध्याय, उत्कर्ष गुप्ता, दिनेश शर्मा, अमित शर्मा, जगदम्बा सहाय सक्सेना, कृष्ण पाल शर्मा समेत तमाम धर्म प्रेमी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *