बदायूँ : 01 मई। आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः सुनिश्चित करें अनुपालन

रात 10 बजे से प्रातः 06 बजे तक लाउडस्पीकर, साउण्ड बॉक्स का नहीं होगा प्रयोग

सभा, रैली, जूलूस का आयोजन जिला प्रशासन से पूर्व अनुमति लेकर करेंगे

जिला अधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी (नगर निकाय) मनोज कुमार ने बताया कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के संदर्भ में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हैद्य उन्होंने सभी प्रत्याशियों से अपील की कि वह आदर्श आचार संहिता का सअक्षर अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वह आगामी मतदान दिवस 11 मई 2023 को अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीक होकर करें व लोकतंत्र के इस पर्व में अपना अहम योगदान दें।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि राजनीतिक दल, उम्मीदवार, इलेक्शन एजेण्ट चुनाव प्रचार के दौरान जुलूस के सम्बन्ध में दिए गए निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें। सभा, रैली, जूलूस का आयोजन जिला प्रशासन से पूर्व अनुमति लेकर करेंगे। किसी अन्य राजनीतिक दल, उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित सभाओं और जुलूसों आदि में किसी भी प्रकार से बाधा या विघ्न उत्पन्न नहीं करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि सभा, रैली, जूलूस को इस प्रकार आयोजित करेंगे कि यातायात में बाधा उत्पन्न न हो। जुलूसों और सभाओं या रैलियों में जिला प्रशासन द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अन्तर्गत प्रतिबन्धित असलहे, लाठी-डण्डे, ईंट-पत्थर आदि लेकर नहीं चलेंगे। सभा, रैली, जूलूस में लाउडस्पीकर या किसी प्रचार वाहन, वीडियो वाहन का उपयोग जिला प्रशासन की अनुमति लेकर करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि रात के 10ः00 बजे से प्रातः 6ः00 बजे तक लाउडस्पीकर, साउण्ड बॉक्स का प्रयोग नहीं किया जाएगा। मतदान समाप्त होने के लिए निर्धारित समय से 48 घंटे पूर्व सार्वजनिक सभा व चुनाव प्रचार बंद कर दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *