शाहजहांपुर :अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शाहजहांपुर महानगर के द्वारा 9 जुलाई, राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के उपलक्ष में चलाए जा रहे हैं सप्ताह व्यापी कार्यक्रम के अंतिम दिन हनुमत धाम नगर इकाई के अंतर्गत के आकांक्षा इंटर कॉलेज में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निबंध प्रतियोगिता में टॉपिक स्वामी विवेकानंद जी का जीवन परिचय था । व कैंट नगर इकाई के अंतर्गत के सुदामा प्रसाद इंटर कॉलेज में आयोजित कराई गई चित्रकला प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण किया गया।

जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में प्रांत सह मंत्री श्रुति गुप्ता व मुख्य रूप से प्रांत से छात्रा प्रमुख श्रेया गुप्ता उपस्थित रही।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता प्रांत सह मंत्री श्रुति गुप्ता ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जिसमें शिक्षक, शिक्षाविद व शिक्षार्थी शामिल है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक सतत प्रभाहमान संगठन है इसमें प्रत्येक वर्ष नए-नए विद्यार्थी संगठन में शामिल होते हैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक प्रवाहमान संगठन होने के नाते इस के कार्यकर्ता शिक्षा पूर्ण होने पर विद्यार्थी परिषद के संस्कारों के साथ अपना सामाजिक जीवन शुरु करते हैं वह अपने व्यवहार में समाज को एक दिशा प्रदान करने का काम करते हैं।

प्रांशु छात्रा प्रमुख श्रुति गुप्ता ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के उपलक्ष में सप्ताह व्यापी कार्यक्रमों के अंतिम दिन आकांक्षा इंटर कॉलेज में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया निबंध प्रतियोगिता का टॉपिक स्वामी विवेकानंद जी का जीवन परिचय रखा गया जिसमें लगभग 65 छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सूर्यांश त्रिवेदी, द्वितीय स्थान अर्पिता सक्सेना व तृतीय स्थान संचित कुमार ने प्राप्त किया। इसी प्रकार से दिनांक 14 जुलाई को सुदामा इंटर कॉलेज में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया था जिसका परिणाम भी आज घोषित किया गया जिसमें प्रथम स्थान फिजा नूर, द्वितीय स्थान वहीदा खान व तृतीय स्थान अनुष्का त्रिपाठी ने प्राप्त किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुदामा गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य राखी मिश्रा , आकांक्षा इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य स्मिता सक्सेना, मुस्कान राठौर, पूजा, साक्षी सिंह, अनुष्का वर्मा, सृष्टि,

आदि उपस्थित रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *