जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा

बदायूँ : शिक्षकों से अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करने के साथ-साथ विभिन्न पाठ्य सहगामी क्रियाओं एवं शासन की विभिन्न योजनाओं का अनुपालन करते हुए जनपद के विद्यालयों का नाम प्रदेश एवं देश भर में रोशन करते रहने का आग्रह किया। यह बात मालवीय अध्यापक आवास गृह में आयोजित अपने सेवानिवृति सम्मान समारोह कार्यक्रम मे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने कही।

बुधवार को मालवीय अध्यापक आवास गृह में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा की सेवानिवृति पर सेवानिवृति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

जिसमें उनके परिजनों के साथ साथ, डायट प्राचार्य के0 के0 ओझा, वित्त एवं लेखाधिकारी उत्तम कुमार भार्गव, बिसौली ब्लॉक प्रमुख अमित पाठक, संघ के समस्त विकास क्षेत्रों के पदाधिकारी, बी0एस0ए0 कार्यालय के कर्मचारी एवं शिक्षक-शिक्षिकाए शामिल हुए।

इस दौरान उन्हें उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय प्रचार मंत्री संजीव शर्मा, जिला मंत्री उदयवीर सिंह यादव, जिला कोषाध्यक्ष सुशील चौधरी ने संयुक्त रूप से अंग वस्त्र पहनाकर प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

सम्मान के क्रम में विभिन्न विकास क्षेत्र के पदाधिकारी, शिक्षकों एवं समाजसेवियों ने सेवानिवृत्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा का माल्यार्पण कर एवं विभिन्न भेंट देकर इस पल को यादगार बनाया।

वित्त एवं लेखा अधिकारी उत्तम कुमार भार्गव ने बीएसए के कार्यकाल को स्वर्णिम काल बताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

डायट प्राचार्य के0के0 ओझा ने कहा कि आनंद प्रकाश शर्मा के कार्यकाल में जिले के विद्यालयों को न केवल प्रदेश भर में बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया गया है जिसके लिए उन्हें बधाई देते हुए उनके शतायु होने की प्रार्थना की।

जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय प्रचार मंत्री संजीव शर्मा ने बीएसए के सहज व्यवहार एवं सुगम कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि जनपद में इनका द्वितीय कार्यकाल है इस दौरान महज 7 माह में इनके नेतृत्व में विद्यालयों एवं शिक्षकों ने जिन उपलब्धियों को हासिल किया है ऐसी उपलब्धियां एक कुशल नेतृत्वकर्ता के कार्यकाल में ही अर्जित की जा सकती हैं।

विभिन्न शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा भी उनके कार्यकाल के विभिन्न संस्मरणों का काव्यमयी अंदाज में व्याख्यान किया गया।

सेवानिवृत्ति जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने सेवाकाल के विभिन्न संस्करणों को साझा करते हुए कहा कि उन्होंने शिक्षकों को सदेव वी0वी0आइ0पी0 की तरह व्यवहार किया। उन्होंने शिक्षकों से अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करने के साथ-साथ विभिन्न पाठ्य सहगामी क्रियाओं एवं शासन की विभिन्न योजनाओं का अनुपालन करते हुए जनपद के विद्यालयों का नाम प्रदेश एवं देश भर में रोशन करते रहने का आग्रह किया।

कार्यक्रम का संचालन राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अनुज शर्मा एवं कामिनी राठौर ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान विभिन्न विकास क्षेत्रों के खंड शिक्षा अधिकारी, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *