पुवायां (शाहजहांपुर)। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने कहा, कंगना रणौत ने कह दिया आजादी 2014 में मिली, इस पर बवाल हो गया। सारी मीडिया और सारे नेता पीछे पड़ गए। मैं उनके बयान का समर्थन करता हूं। रामजन्म भूमि 2014 के बाद मिली है, कश्मीर में धारा 370 हटाई गई तो हम कह सकते हैं कि आजादी 2014 के बाद मिली।
स्वामी चिन्मयांनद पुवायां के एक पैलेस में लोक पहल संस्था की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी प्राथमिकताएं के मुद्दे पर आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी अडानी, अंबानी के बारे में बात करते हैं, लेकिन सोनिया गांधी के पास 14 हजार करोड़ की संपत्ति किस फैक्टरी से आई, किस खेत से आई, यह कोई नहीं बता रहा है। भाजपा में परिवारवाद होता तो कभी भी चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री और संत समाज से योगी मुख्यमंत्री नहीं बन पाते। राजनीतिक दलों के लोगों ने किसानों को गुमराह कर दिया, इस कारण सरकार ने निर्णय लिया कि कृषि कानून किसान हितैशी होने के बाद भी जब किसान नहीं मानता है तो कृषि कानून खत्म कर देंगे।
विशिष्ट अतिथि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. वीके सिंह ने कहा कि चुनाव लड़ने वाला कौन है, लड़ाने वाला कौन है इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए। हम चयन करें कि हमारे समाज में आपसी झगड़े आदि समस्याओं को दूर करने वाला नेता कौन बन सकता है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह ने कहा कि किसी के प्रलोभन में न आएं, ऐसे प्रत्याशी को चुनें जो आपके क्षेत्र का विकास करे, आपके बीच में रहे।
सम्मेलन को बदायूं के वरिष्ठ अधिवक्ता स्वतंत्र प्रकाश गुप्ता, एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, पुवायां इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य जेपी मौर्या ने भी संबोधित किया। संयोजकों की ओर से स्वामी चिन्मयानंद, प्रोफेसर डॉ. वीके सिंह, प्रोफेसर संतोष कुमार सिंह, स्वतंत्र प्रकाश सिंह, एसएस कालेज के सचिव अवनीश मिश्रा, एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार को शाल ओढ़ाकर और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
इस दौरान नगर पालिका परिषद पुवायां के अध्यक्ष संजय गुप्ता, कैंब्रिज कॉन्वेंट स्कूल के डायरेक्टर विपिन अग्रवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष महेश गुप्ता, रचित अग्रवाल, विनायक अग्रवाल, भाजपा जिला मंत्री अनुराग सिंह, अवनीश कुमार मिश्रा, विपिन शुक्ला, गंगाराम मिश्रा, मुनेश मिश्रा, डॉ. अनुनन्दिनी शर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *