संवाद सूत्र, मिरहची: अमृत सरोवर अभियान के तहत ग्राम पंचायत जिन्हैरा के तालाब का जीर्णोद्वार मनरेगा से होगा। इसी क्रम में शनिवार को तालाब की मापतौल हुई।

सरकार द्वारा चलाये जा रहे महत्वपूर्ण योजना अमृत सरोवर अभियान के तहत ग्राम पंचायत जिन्हैरा स्थित तालाब का तीर्थस्थल सोरों स्थित हरि की पोड़ी की तर्ज पर सौंदर्यीकरण होगा। बीडीओ मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि जिन्हैरा के तालाब का सौंदर्यीकरण होने से गांव के दिनप्रतिदिन गिर रहे वाटरलेवल को रोकने में भी मदद मिलेगी। ग्राम पंचायत अधिकारी धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया कि तालाब का जीर्णोद्वार होने के पश्चात लोगों के टहलने के लिये सीमेंटेड मेज, लाइटिंग, और व्यायाम के लिये जिम की तर्ज पर संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे। इसी क्रम में तालाब की चौतरफा त्रिस्तरीय लेयर की मार्किंग भी की गई। उन्होंने बताया कि आगामी समय में लोग अमृत सरोवर अभियान के तहत सौंदर्यीकरण किये जाने वाले तालाब पर भ्रमण को आया करेंगे। तालाब की तापतौल के दौरान बीडीओ मनोज कुमार शर्मा, ग्राम पंचायत अधिकारी धर्मेंद्र गुप्ता, तकनीकी सहायक जगवीर सिंह यादव, प्रधान प्रतिनिधि सर्वेश उपाध्याय, कुलदीप निराला, सुमित कुमार, अवधेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

फोटो कैप्सन–अमृत सरोवर योजना के तहत ग्राम पंचायत जिन्हैरा के तालाब के सौंदर्यीकरण किये जाने को लेकर तालाब की त्रिस्तरीय लेयर मार्किंग पश्चात फावडे से खुदाई कार्य कर शुभारंभ करते बीडीओ मनोज कुमार शर्मा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *