बदायूँ : 27 फरवरी। त्रिस्तरीय पंचायत उपनिर्वाचन माह फरवरी, 2023 के अन्तर्गत मतदान एवं मतगणना कार्मिको का प्रशिक्षण जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत मनोज कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में दिया गया।

उसावां में बछेली दादरनगर, दहगवां का समसपुर कूबरी, बिसौली में मैथरा एवं बेहटा पाठक, आसफपुर में ललुआ नगला सहित 04 ब्लॉकों के 05 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए 02 मार्च को प्रातः 07 बजे से सांय 05 बजे तक मतदान होगा तथा 04 मार्च को प्रातः 08 बजे से मतगणना प्रारम्भ होगी। त्रिस्तरीय पंचायत उपनिर्वाचन के लिए कल 01 मार्च को ब्लॉक मुख्यालय से पोलिंग पार्टियाँ रवाना होंगी।

प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग के नियम व शर्तों का विशेष अध्ययन कर लें। समस्त अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का सही तरीके से निर्वाहन कर चुनाव को सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं। ध्यान रखें कि निर्वाचन अवधि में अच्छे ढंग से बिना त्रुटि के कार्य करें।

मतदान एवं मतगणना प्रक्रिया, पोलिंग पार्टियों की रवानगी, मतदान आदि के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमेन्द्र सिंह पटेल सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *