बदायूँ : 07 अगस्त। मिट्टी को नमन वीरों का बंदन मेरी माटी, मेरा देश

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने अपील की है कि भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित आजादी का अमृत के समापन के अन्तर्गत मेरी माटी, मेरा देश अभियान 09 से 30 अगस्त 2023 तक एवं हर घर तिरंगा’ अभियान से 15 अगस्त 2023 तक ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जन सहभागिता के साथ पूर्ण उल्लास एवं गरिमा के साथ मनाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि दिनांक 09 अगस्त 2023 को समस्त ग्राम/ ग्राम पंचायतो /नगर निकायों/ विकासखण्डी छावनी कार्यालय/ विद्यालय/ महाविद्यालय/ विश्वविद्यालयों/ निगमों/ औद्योगिक परिषद/ सरकारी प्रतिष्ठानों में सभी अधिकारियों/ कर्मचारियों / विद्यार्थियों / ग्राम पंचायत / ग्राम सभा के सभी सदस्य / ग्राम प्रधान/ स्थानीय जनप्रतिनिधियों आदि द्वारा पथ-प्रण की शपथ ली जानी है. धीर सपूतों का स्मरण वंदन करते हुए उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित करेंगे पद्म-प्रण पथ लेते हुए सेल्फी (सामूहिक / एकल) भारत की वेबसाइट उमतपउंजपउमतंकमे.हवअ.पद पर अपलोड की जानी है।

उन्होंने समस्त जनपद वासियों एवं सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को पूरी यात्रा में कार्यक्रमों के आयोजन को उत्साहपूर्वक, उमंगपूर्वक एवं उत्सव के रूप में सम्पन्न कराएं। दिनांक 09 अगस्त 2025 को प्रातः 10 बजे पंचप्राण रूप लेते हुए सेल्फी (सामूहिक एकन भारत की वेबसाइट उमतपउंजपउमतंकमे.हवअ.पद पर अपलोड भी करें।

अमृत काल के पंचप्रण शपथ

विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता, नागरिकों में कर्ता की भावना, मैं शपथ लेता हूँ कि विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाऊंगा में शपथ लेता हूँ कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिये हर संभव प्रयास करूंगा। मैं शपथ लेता हूँ कि देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करूंगा और इसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूँगा में शपथ लेता हूँ कि देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूँगा। मैं शपथ लेता हूँ कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करूंगा में शपथ लेता हूँ कि देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले पीरो से प्रेरित होकर राष्ट्र की रक्षा सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा।

—–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *