जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा

वजीरंगज ( बदायूँ ) पुलिस ने एक अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी तस्कर के पास से 1.100 किलो ग्राम अफीम बरामद की। जिसकी कीमत 22 लाख रूपये बतायी जा रही है। पुलिस ने पूछताछ के बाद तस्कर को जेल भेजा है।

वजीरगंज पुलिस ने एक अफीम तस्कर को दबोचा है। मंगलवार को पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि एक तस्कर अफीम लेकर आ रहा है प्रभारी निरीक्षक धनंजय पाण्डेय व उ0नि0 विक्रम सिह और उ0नि0 राकेश सिह चौहान पुलिस बल के साथ वनकोटा गरगईया तिराहा पर वाहनों की चैकिंग करने लगे। चैकिंग के दौरान मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति को रोका। तलाशी मे 1किलो 100 ग्राम अफीम बरामद हुई। पुलिस तस्कर को अफीम के साथ गिरफ्तार कर थाने ले आयी। पूछताछ में उसने अपना नाम धर्मेन्द्र उर्फ मुन्नालाल पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम लदेडा थाना बिसौली बताया। अभियुक्त ने बताया उसके पिता कई वर्षो से अफीम की खेती करते थे । चार साल पहले उनके मृत्यु के पश्चात अफीम की खेती का लाईसेन्स उसके नाम मे आ गया। अफीम लाईसेन्स की खेती लेने के बाद सरकार द्वारा मेहनत के हिसाब से पारिश्रमिक नही मिलता है जिस कारण चोरी से उपज का भाग बचाकर और उसे तस्करी कर पैसा प्राप्त करता है । यह कार्य उसके द्वारा विगत वर्षो मे कई बार किया गया किन्तु पकडा नही गया पहली बार नाजायज अफीम के साथ पकडा गया है ।

अभियुक्त के पास से एक किलो 100 ग्राम अफीम बरामद की। जिसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य 22 लाख रुपये होने का पुलिस ने दावा किया।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *