उसावां (बदायूँ) आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ इकाइयो स्वास्थ्य मेला शुक्रवार 22 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उसावां पर होना सुनिश्चित हुआ है। इस स्वास्थ्य मेले में आम जनता से जुड़े हर एक विभाग का स्टाल लगेगा।साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी विभागों के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी भी उपलब्ध रहेंगे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उसावां के अधीक्षक डॉ राहुल सिद्धार्थ ने बताया कि इस मेले में आंख नाक कान गला हड्डी स्त्री रोग विशेषज्ञ बाल रोग विशेषज्ञ से लेकर हर विधा के डॉक्टर मौजूद रहेंगे।उनके द्वारा मेले में पहुंचे हर आदमी का इलाज किया जाएगा साथ ही मेले में सभी तरह की जांच और दवा का वितरण भी निशुल्क होगा। मेले की तैयारियां जोरों पर जारी है।
स्वास्थ्य मेले के उद्घाटन से पहले युवा कल्याण विभाग द्वारा दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है उसके पश्चात सुबह 10:00 बजे मेले का शुभारंभ होगा स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन महामंत्री ब्रज क्षेत्र राकेश मिश्रा करेंगे। इस मेले में स्वास्थ्य विभाग के अलावा आंगनबाड़ी खाद्य सुरक्षा विभाग बेसिक शिक्षा विभाग सहित अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारी भी अपना स्टाल लगाकर लोगों से जानकारियां साझा करेंगे। स्वास्थ्य मेले में एलोपैथ के अलावा आयुर्वेद और होम्योपैथी विधि से चिकित्सा के विकल्प भी उपलब्ध होंगे।साथ ही साथ योग आदि से अपने जीवन को स्वस्थ रखने का प्रशिक्षण भी इस मेले में दिया जाएगा।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उसावां के अधीक्षक डॉ राहुल सिद्धार्थ ने आम जनता से अपील की है कि इस स्वास्थ्य मेले में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ लें,और आयुष्मान कार्ड के पात्र लाभार्थी भी इस मेले में अपना कार्ड से संबंधित कार्य भी संपन्न करा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *