बैंक/रेलवे /न्यायालय/सरकारी कर्मियों का भी आन स्पाट रजिस्ट्रेशन कर कराया जायेगा टीकाकरण

कासगंज (सू0वि0)। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि घातक बीमारी कोरोना से निजात दिलाने के लिये सरकार द्वारा अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने पर जोर दिया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव, उ0प्र0 सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों के क्रम में 01 जून 2021 से प्रदेश के समस्त जनपदों में 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों का कोरोना टीकाकरण किया जायेगा। प्रत्येक जनपद में उक्त आयु वर्ग हेतु वर्कप्लेस टीकाकरण का आयोजन किया जायेगा।

उक्त वर्क प्लेस टीकाकरण में सर्वप्रथम 01 जून को समस्त मीडिया प्रतिनिधियों का मामों स्थित संयुक्त जिला अस्पताल में, जनपद न्यायालय के कार्मिको का न्यायालय परिसर में, राष्ट्रीयकृत बैंक कर्मियों का एल0डी0एम0 कार्यालय, रेलवे कर्मियों का रेलवे परिसर में तथा सरकारी कार्य स्थल अंतर्गत विकास भवन में वैक्सीनेशन किया जायेगा। उक्त स्थानों पर 18 से 45 आयु वर्ग तथा 45 से अधिक आयु वर्ग दोनो का वैक्सीनेशन कराया जायेगा। लाभार्थी अपना आधार कार्ड लेकर आयें उनका आॅन स्पाॅट रजिस्ट्रेशन कर टीकारण किया जायेगा।

इसके साथ ही जनपद में 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के माता पिता का टीकाकरण भी कराया जाना है। इस अभियान में बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत उनके अभिभावकों हेतु स्पेशल कोविड-19 टीकाकरण केंद्र बिड़ला हास्पिटल में स्थापित किया जा रहा है, जिसमें 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के माता-पिता का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा, इसके लिए उन्हें पंजीकरण एवं टीकाकरण के समय अपने बच्चे की उम्र 12 वर्ष से कम होने का प्रमाण जैसे आधार कार्ड जन्म प्रमाण पत्र अथवा अन्य कोई मान्य पत्र तथा स्वयं का आधार कार्ड प्रस्तुत करना होगा। इनका भी आॅन स्पाट रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण कराया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अनिल कुमार ने अवगत कराया है कि 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण कार्यक्रम पूर्व की भांति चलता रहेगा। इस अभियान में जनपद उपरोक्त सभी प्रकार के लाभार्थियों के परिजनों (परिवार के सदस्यों) का टीकाकरण सामान्य प्रक्रिया से कोविन एप पर पंजीकरण के उपरांत ही होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *