कासगंज: जिला उद्योग बन्धु की बैठक में लिया गया निर्णय। उद्यमियों द्वारा दी गई सैद्वांतिक स्वीकृति।

औद्योगिक आस्थान कासगंज में नाला निर्माण हेतु डीपीआर शासन को प्रेषित।

मुख्य विकास अधिकारी सचिन ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जिले के औद्योगिक विकास को आगे बढ़ाने के लिये उद्यमियों की समस्याओं व शिकायतों का शीघ्र निस्तारण कर उन्हें सुविधायें उपलब्ध करायें। बैंकें उद्यमियों को प्राथमिकता से ऋण उपलब्ध कराकर योजनाओं के संचालन में पूर्ण सहयोग करें। बैठक में बताया गया कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के अंतर्गत जिले के उद्यमियों और निवेशकों द्वारा इण्डस्ट्रीज लगाने हेतु भूमि उपलब्ध कराने की मॉग कर नया औद्योगिक आस्थान विकसित करने के लिये पचलाना स्थित जेल के आगे ग्राम पंचायत महमूदपुर पुख्ता में भूमि का चिन्हंाकन कर लिया गया है। ग्राम पंचायत की 10 एकड़ से अधिक भूमि मुख्य सड़क मार्ग से लगभग 500 मीटर दूर तथा विवाद रहित है। बैठक में उपस्थित उद्यमियों द्वारा महमूदपुर पुख्ता में ग्राम पंचायत की इस भूमि पर नया औद्योगिक आस्थान विकसित करने हेतु सैद्वांतिक स्वीकृति प्रदान की गई।

औद्यौगिक आस्थान कासगंज में जल निकासी की समस्या दूर करने के सम्बंध में एसडीएम सदर पंकज कुमार ने बताया गया कि विधायक सदर के सहयोग से नाला निर्माण के लिये डीपीआर बनाकर शासन को भेज दी गई है। बजट प्राप्त होते ही निर्माण एजेंसी के माध्यम से कार्य शुरू करा दिया जायेगा। समीक्षा के दौरान पाया गया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना में उद्यमियों को ऋण स्वीकृत तो हुये हैं लेकिन ऋण वितरण गति काफी कम है। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी बैंकों को ऋण वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिये।

बैठक में उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, एलडीएम, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, एसडीएम सदर सहित सम्बन्धित अधिकारी, बैंक प्रबंधक एवं उद्यमी गण उपस्थित रहे।


——-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *