कासगंज: सरकार द्वारा माह फरवरी 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन प्रस्तावित है। इस इन्वेस्टर समिट में देश विदेश के निवेशक प्रतिभाग करेंगे। जिनके समक्ष विभागीय नीतियों, योजनाओं एवं कार्यक्रमों का भी प्रस्तुतीकरण किया जायेगा।

उपायुक्त उद्योग कासगंज दुष्यंत कुमार ने बताया कि प्रदेश में लघु उद्योग क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने हेतु नई एमएसएमई नीति एवं टेक्सटाइल नीति का प्रख्यापन हो चुका है। एमएसएमई नीति 2022 में नई इकाइयों हेतु पूंजी उपादान, विस्तारीकरण, विविधीकरण, इकाइयों हेतु निजी क्षेत्र में एमएसएमई पार्कों, फ्लैटेड फैक्ट्रीज को भी इन्सेंटिव प्रदान किये जाने की व्यवस्था है। सूक्ष्म इकाइयों की स्थापना में पूंजी उपादान के साथ ही व्याज उपादान भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था है। इसी प्रकार सीईटीपी तथा जेडएलडी की स्थापना पर अनुदान दिये जाने की व्यवस्था की गई है।

जनपद कासगंज को 500 करोड़ रू0 पूंजी निवेश कराये जाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। जनपद के समस्त उद्यमी संगठनों, उद्यमियों, स्टार्टअप व अन्य संभावित निवेशकों एवं अन्य स्टेक होल्डर्स से निवेश के प्रस्ताव आमंत्रित करते हुये अनुरोध है कि अधिक से अधिक पूंजी निवेश कर आयोजन को सफल बनायें। विस्तृत जानकारी के लिये किसी भी कार्यदिवस में जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र इस्माईल पुर रोड कासगंज से संपर्क किया जा सकता है।

————–

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *