कासगंज: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने विकास खण्ड क्षेत्र कासगंज के ग्राम भिटौना में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप के साथ पहुंच कर ग्रामवासियों का हालचाल जाना। ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में लोगों से पूंछताछ कर जानकारी ली। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनवाई करते हुये तत्काल उनके निस्तारण के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। मनरेगा के कार्यों का भी स्थलीय निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने भिटौना के प्राथमिक तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। बच्चों की शिक्षण व्यवस्था, परीक्षा, मिडडेमील, बच्चों को ड्रेस, स्कालरशिप, कक्षों में फर्नीचर, साफ सफाई, विद्यालय की रसोई, पेयजल, शौचालय, विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों एवं शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी ली। शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिये जिलाधिकारी ने बच्चों से आवश्यक पूंछताछ की। विद्यालय में काफी मात्रा में फर्नीचर रखा हुआ है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विद्यालयों में फर्नीचर की समस्या है वहां इसकी आपूर्ति कर दी जाये। यहां स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों के दरबाजे, खिड़कियां सही नहीं पाये जाने पर ग्राम प्रधान को इन्हें शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिये गये।
गांव मंे जगह जगह तार लटके होने पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि तत्काल लटके हुये तारों को ठीक करायें।
एक किसान ने बताया कि वर्षा के दौरान उसके खेत में जलभराव हो जाता है। जिलाधिकारी ने ग्राम सचिव को समस्या निस्तारण के निर्देश दिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *