कासगंज : स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा।

सिंचाई विभाग द्वारा कटानरोधी कार्य लगातार तेजी से जारी।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने तहसील पटियाली क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त तटवर्ती ग्राम बरौना का स्थलीय निरीक्षण कर प्रशासनिक व्यवस्थाओं का मौके पर जायजा लिया। ग्रामवासियों और प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर मौके पर स्थित को परखा।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मौके पर सिंचाई विभाग द्वारा गांव को कटान से बचाने के लिये लगातार कटानरोधी कार्य कराया जा रहा है। जलस्तर के उतार चढ़ाव और तेज बहाव के कारण हो रहे कटान को रोकने के लिये परक्यूपाइन कार्य और बालू की बोरियां निरंतर गंगा के किनारों पर लगाई जा रही हैं। सिंचाई विभाग की टीमें और ठेकेदार तथा मनरेगा मजदूर निरंतर कार्य कर रहे हैं। गंगा के जलस्तर पर पैनी नजर रखी जा रही है। बाढ़ चौकियां और कंट्रोलरूम पूर्ण सक्रिय है। आकस्मिक व्यवस्थाओं के अंतर्गत ग्रामवासियों के ठहरने के लिये राहत शिविरों की व्यवस्था कर दी गई है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कटानरोधी कार्य को लगातार जारी रखा जाये। जिससे गांव की ओर कटान रोका जा सके। ग्रामवासियों को खानपान, ठहरने एवं उपचार आदि की किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिये। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी ध्यान रखें कि ग्रामवासियों को कोई समस्या उत्पन्न न हो। चिकित्सा कैम्प, पशु टीकाकरण, पेयजल व्यवस्था, राहत शिविर, दवाओं की उपलब्धता, मेडीकल किट्स, तटबंधों की सुरक्षा, गोताखोर व नावों आदि की समस्त व्यवस्थायें पूर्ण रखी जायें।

अधिशाषी अभियंता सिंचाई अरूण कुमार ने बताया कि ग्राम बरौना में सिंचाई विभाग की टीमें निरंतर हर समय लगी हुई हैं। सिंचाई कार्मिकों की 8-8 घण्टे की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। कटानरोधी कार्य निरंतर तेजी से कराया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डा0 वैभव शर्मा, एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह, तहसीलदार, एडीओ पंचायत तथा राजस्व, सिंचाई एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


——–

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *