कासगंज: समय से कार्य पूर्ण कराने तथा गुणवत्ता बनाये रखने के दिये निर्देश।

याकूतगंज गौशाला में अतिरिक्त गाय शेड का किया जाये निर्माण

-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने विकास खण्ड सहावर में लख्मीपुर गोपाल सिंह में रू0 24.39 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन आश्रमपद्धति विद्यालय में चल रहे निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के समय विद्यालय में शटरिंग और मिट्टी भराव का कार्य चल रहा था लेकिन कार्य की धीमी गति को देखते हुये जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुये कार्य को तेजी से पूर्ण करने तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने फरौली स्थित कस्तूरबा गॉधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुॅचकर वहॉ ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत कराये गये कार्यो का भी निरीक्षण किया। जूनियर स्तर के विद्यालय में छात्रायें उपस्थित मिलीं। विद्यालय की व्यवस्थायें ठीक पायी गयीं। अभिलेखांे के रखरखाव में कमी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने अभिलेखों का रख-रखाव उचित ढंग से अद्यतन रखने के निर्देश दिये।

विद्यालय प्रांगण में ही निर्माणाधीन एकेडमिक ब्लाक व छात्रावास का भी निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया। निर्माण कार्य ठीक ढंग से संचालित पाया गया।

उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने याकूतगंज में स्थित गौशाला का भी निरीक्षण किया। गौशाला में 524 गौवंश संरक्षित पाये गये। गौवंश क्षमता से अधिक होने के कारण शेड का अभाव पाया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी सहावर को अतिरिक्त शेड का निर्माण कराने तथा गौवंशों के लिये भूसा व हरे चारे को आगामी 15 दिन के हिसाब से भंडारित रखने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 मनोज अग्रवाल, खण्ड विकास अधिकारी सहावर, ग्राम प्रधान तथा कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

————

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *