 कैम्प में फलाहार, अल्पाहार एवं चिकित्सा की करी गयी व्यवस्था

मुख्य विकास अधिकारी सचिन सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों/ कर्मचारियों द्वारा अपने हाथों से शिव भक्तों को दूध, छाछ, फल व पानी आदि का वितरण किया गया।

कासगंजः महाशिवरात्रि में भोले बाबा के भक्त काॅवड़ लेने जनपद कासगंज में स्थित लहरा घाट में बहुत-बहुत दूर से आ रहे हैं। इन काॅवड़ियों की सेवा में जगह-जगह जलपान की व्यवस्था की जा रही है। इसी क्रम में जिला प्रशासन द्वारा भी कावड़ियों की सेवा हेतु फलाहार, अल्पाहार व चिकित्सा शिविर लगाया गया।

शिविर में मुख्य विकास अधिकारी सचिन द्वारा अपने हाथों से शिव भक्तों को दूध, छाछ, केले, बिस्कुट, पेटा व पानी आदि का वितरण किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कांवड़ यात्रा में लाखो श्रद्धालु धूप में पैदल चलकर गंगा जल लेकर अराध्य शिव शंकर का जलाभिषेक करने हेतु अपने गन्तव्य की ओर जा रहे है, भगवान भोलेनाथ उनकी मनोकामना को पूरा करे तथा उनकी यात्रा सफल हो। इसी कामना के साथ अधिकारियो ने आने वाले श्रद्धालुओ का स्वागत किया।

श्रद्धालुगण भी प्रशासन की व्यवस्था को देखकर खुश नजर आये और अल्पाहार कर बम-बम भोले का जयकारा लगाते हुए अपने पथ की ओर रवाना हुये। श्रद्धालुओ के लिए लगाये गये शिविरो में उनके खान-पान एवं ठहरने की व्यवस्था और स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था प्रशासन द्वारा अच्छे से की गई जिससे श्रद्धालुओ को कठिनाई का सामना ना करना पड़े।

———–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *