फर्रुखाबाद। जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह ने डा0 राममनोहर लोहिया अस्पताल/पीआईसीयू वार्ड/डायलेसिस यूनिट,जन औषधि केन्द्र, होम्योपेथिक चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने इमरजेन्सी/जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य की जानकारी ली। इमरजेन्सी वार्ड में छ: बच्चे भर्ती थे परिजनों द्वारा बताया गया​ कि उपचार अच्छा हो रहा स्वास्थ्य भी ठीक है, कुछ दवाईयां बाहर से लिख दी जाती है।
पर्चा काउन्टर पर बताया गया कि आज 140 मरीजों के पर्चे बनाए गए है । निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था भी ठीक पाई गई।
जिलाधिकारी ने पीआईसीयू वार्ड में नॉन कोविड बच्चों को भर्ती कर बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को 07 में डायलेसिस यूनिट शुरू करने के निर्देश दिए।
होम्योपेथिक चिकित्सालय में डा0 एम0पी0 सिंह अनुपस्थित पाए गए, स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान संज्ञान में आया कि रेडियोलॉजिस्ट न होने के कारण अल्ट्रासाउण्ड नहीं हो पा रहे है। हर 15 दिन में इन्टरव्यू कराकर रेडियोलॉजिस्ट की भर्ती करने के निर्देश दिए।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से आवासों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। लोहिया अस्पताल में बने आवासों में अवैध रूप से रह रहे लोगों को 15 दिन में बाहर निकालने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *