BUDAUN SHIKHAR
बदायूँ : 28 दिसम्बर।

आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने सांसद बदायूँ डॉ0 संघमित्रा मौर्य, नगर विकास राज्यमंत्री महेश चन्द्र गुप्ता, जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, शेखूपुर विधायक धर्मेन्द्र शाक्य, नगर पालिका परिषद बदायूँ अध्यक्षा दीपमाला गोयल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधियों के साथ जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति(दिशा) की बैठक आयोजित की।
शनिवार को विकास भवन स्थित सभागार में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति(दिशा) की बैठक आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित की गई। उन्होंने निर्देश दिए कि पारिवारिक पेंशन का कोई भी लाभार्थी छूटने न पाए, पात्र सभी परिवारों को इसका लाभ दिलाया जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की ककराला में द्वितीय किश्त न पहंचने एवं दातागंज में 65 लाभार्थियों को कोई भी किश्त न पहुंचने पर उन्होंने नाराज़गी जताई है। उन्होंने पीओ डूडा को निर्देश दिए कि लाभार्थियों को योजना की धनराशि प्राथमिकता के तौर पर उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाए। स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में अपूर्ण शौचालयों को पूर्ण कराया जाए एवं पात्रों का सर्वे कर शौचालय बनवाया जाए।
नगर पंचायत गुलड़िया में बिजली की आपूर्ति रात्रि के समय की जाती है, इस पर सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति दिन में भी दी जाए, जिससे किसान अपने खेतों की सिंचाई आसानी से कर सके। उन्होंने निर्देश दिए कि पुरानी विद्युत लाइनों को बदलने की प्रक्रिया को अमल में लाया जाए। सहसवान में रुका हुआ अंडरग्राउण्ड विद्युत कार्य मानक अनुसार प्रारम्भ कराएं।
जिन सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सक समय से बैठ नहीं रहे हैं एवं रात्रि विश्राम नहीं कर रहें हैं, मुख्य चिकित्साधिकारी समय-समय पर जाकर निरीक्षण करें, देखें कि चिकित्सक रात्रि में सीएचसी एवं पीएचसी पर विश्राम करते भी हैं या नहीं। दोषी चिकित्सकों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
जिन पात्र लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, तो सीएमओ प्राथमिकता के तौर पर शेष लाभार्थियों के कार्ड बनवाकर ज्यादा से ज्यादा गरीबों को पांच लाख रुपए तक का निःशुल्क लाभ दिलाएं। एआरबी(जानबर काटने के इंजेक्शन) की उपलब्धता जल्द सुनिश्चित करें।
उन्होंने बीएसए को निर्देश दिए कि कड़ाके की सर्दी पड़ रही है, जल्द स्वेटरों का वितरण कराएं, क्या सर्दी के बाद बाटेंगे। उन्होंने सांसद निधि के कार्य समय से प्रारम्भ न होने पर नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि सभी कार्यां को समय से पूर्ण कराए जाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजना सभी पात्र गरीबों एवं लाभार्थियों तक पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *