बदायूँ : जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में राशन वितरण आदि व्यवस्थाओं से संबंधित सिंगल स्टेज व्यवस्था के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को पात्र कार्ड धारकों को अच्छी गुणवत्ता का खाद्यान्न उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न के वाहनों पर बैनर आवश्यक रूप से लगा होना चाहिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी ठेकेदार आपूर्ति करने वाले वाहन चालकों के नाम व मोबाइल नंबर का अपडेशन दो दिनों में कराना सुनिश्चित करें।

पात्र कार्ड धारकों को मिले अच्छी गुणवत्ता का खाद्यान्न

जिलाधिकारी ने कहा कि खाद्यान्न का उठान समय से हो यह सुनिश्चित किया जाए। जो रोस्टर निर्धारित किया गया है उसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। सभी पात्र कार्ड धारकों को अनुमन्य खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी ठेकेदार व खाद्यान्न आपूर्ति करने वाले वाहन चालक निर्धारित रूट चार्ट का अनुपालन सुनिश्चित करें तथा यदि कहीं रूट चार्ट में परिवर्तन की आवश्यकता है, तो संबंधित विभागीय अधिकारी को तत्काल सूचित कर उसको परिवर्तित कराए।

खाद्यान्न आपूर्ति करने वाले वाहनों पर हो बैनर व जीपीएस लोकेटर

उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टेशन कम डिलीवरी चालान (टीसीडीसी) के माध्यम से खाद्यान्न की आपूर्ति की जाए। उन्होंने कहा कि सभी खाद्यान्न आपूर्ति से संबंधित वाहनों यथा ट्रकों आदि पर जीपीएस लोकेटर लगा हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए तथा गोदाम से खाद्यान्न का डिस्पैच रियल टाइम आधार पर हो यह भी सुनिश्चित किया जाए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्रा सहित अन्य अधिकारी, ठेकेदार व पूर्ति निरीक्षक आदि मौजूद रहे।

जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *