बदायूँ : जिलाधिकारी मनोज कुमार ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ तहसील दातागंज के ग्राम हजरतपुर, हर्रायपुर, मौजमपुर, गढ़िया रंगीन पैगमपुर आदि ग्रामों का दौरा किया। बाढ़ ग्रस्त ग्राम हजरतपुर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने संचालित दो नाव व एक स्टीमर के अतिरिक्त ग्रामवासियों के आवागमन के लिए दो अतिरिक्त नावों को लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम वासियों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।


जिलाधिकारी मनोज कुमार ने तहसील दातागंज के ग्राम हजरतपुर के निरीक्षण के दौरान ग्राम वासियों से वार्ता कर आश्वस्त किया कि प्रशासन हर संभव मदद करेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम वासियों को खाद्यान्न, शुद्ध जल, स्वास्थ्य, दवाइयां आदि समुचित रूप से उपलब्ध हो। उन्हें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी के संज्ञान में आया कि पूर्व के वर्षों में भी ग्राम हजरतपुर आदि ग्रामों में बाढ़ का पानी नहीं आया क्योंकि ग्राम, जल स्तर से ऊपर है। गांव खाली करने की स्थिति नहीं आई थी। उन्होंने तहसील दातागंज के विभिन्न प्रभावित ग्रामों में यह सर्वे कराने के निर्देश दिए की ग्रामवासियों को खाद्यान्न, शुद्ध जल, विद्युत, स्वास्थ्य आदि किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी दातागंज, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग उमेश चंद्र सहित अन्य अधिकारी का मौजूद रहे।

जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *