बदायूँ : जिलाधिकारी मनोज कुमार ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ तहसील दातागंज के ग्राम पथरामई में सिंचाई विभाग द्वारा कराई गए बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम जटा व ठकुरीनगला तथा फर्रुखाबाद-बदायूं मार्ग पर बनाई जा रही पुलिया का भी निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने अटैना पुल के नीचे घाट पर बैरिकेडिंग कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।


जिलाधिकारी ने तहसील दातागंज के ग्राम पथरामई में सिंचाई विभाग द्वारा गत वर्ष करीब 02 करोड़ रुपए से कराए गए बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों का निरीक्षण किया उक्त कार्य में पिचिंग व एप्रेन आदि कार्य कराए गए हैं। यह कार्य हो जाने से तटबंध मजबूत हो गया है।
जिलाधिकारी ने ग्राम जटा में निर्माणाधीन पुलिया का निरीक्षण करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पुलिया के दोनों ओर साइड वाल/पोल बनाने के लिए कहा वही ठकुरी नगला की निर्माणाधीन पुलिया का निरीक्षण करते हुए उन्होंने समीपवर्ती ट्रांसफार्मर की ग्राउटिंग खराब होने पर उसको ठीक करने के लिए कहा ताकि भविष्य में कोई विषम स्थिति उत्पन्न ना हो।
उन्होंने अटैना पुल के निरीक्षण के दौरान पुल के नीचे घाट पर बैरिकेडिंग कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने फर्रुखाबाद-बदायूं मार्ग पर बनाई जा रही पुलिया जो कि पिछली बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गई थी, उसके निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस पुलिया के समीपवर्ती संपर्क मार्गो पर भी विशेष ध्यान दिया जाए ताकि ग्राम वासियों को कोई परेशानी ना हो।


अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग उमेश चंद्र बताया कि गत वर्ष तहसील दातागंज के पथरामई में करीब 02 करोड रुपए की लागत से बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य कराए गए थे इसमें पिचिंग एवं एप्रेन आदि कार्य कराकर तटबंध को सुरक्षित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के हो जाने से आसपास के 100 से अधिक गांवों को बाढ़ सुरक्षा में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि मंगलवार की सुबह से सहसवान क्षेत्र में गंगा तट पर पानी घट रहा है। हालांकि दातागंज क्षेत्र में अभी घटना प्रारंभ नहीं हुआ है। इस अवसर पर संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
जिला सम्वाददाता विजय कुमार वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *