बदायूँः डीएम व एसएसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनशिकायतों को सुना।


मंगलवार को सहसवान तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. जहां डीएम मनोज कुमार व एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने जन शिकायतें सुनी। डीएम ने निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्याओं को गुणवत्ता परख व पारदर्शी ढंग से निस्तारित कराया जाए।


उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जाए, उसके सम्बंध में शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए और वह संतुष्ट हो। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंदर समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन विभागों की संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उनका मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि विवाद के मामलों में शिकायत का निस्तारण होने की दशा में सहमति पत्र पर दोनो पक्षों का हस्ताक्षर होना आवश्यक है। जनसामान्य की शिकायतों/ समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में किसी भी प्रकार लापरवाही न किया जाये।


डीएम ने कहा कि कोई भी गरीब व्यक्ति किसी कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहने पाये। उन्होंने कहा कि जब भी अधिकारीगण गांवों के भ्रमण पर जाएं, अपने विभाग से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं/ कार्यक्रमों का मौके पर सत्यापन करें तथा लाभार्थियों का फीड बैक भी ले।

उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण ससमय, गुणवत्तपूर्ण पारदर्शी ढंग से किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 29 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, उप जिलाधिकारी प्रेम पाल सिंह, सीएमओ डॉ. अब्दुल सलाम सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *