जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर गोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमे डॉ. राममनोहर लोहिया को उनकी पुण्यतिथि पर सपाइयों ने श्रद्धांजलि दी।
गुरूवार को समाजवादी पार्टी के प्रांतीय आवाहन पर महान समाजवादी चिंतक डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर गाँधी नगर स्थित समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर एक गोष्ठी का आयोजन हुआ। गोष्ठी की अध्यक्षता सपा जिलामहासचिव सुरेश पाल सिंह चौहान ने की। सपा कार्यकर्ताओ ने डॉ. राममनोहर लोहिया को उनकी पुण्यतिथि पर सपाइयों ने श्रद्धांजलि दी।
सपा जिलामहासचिव सुरेश पाल सिंह चौहान ने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के एक कार्यकर्ता तथा एक समाजवादी राजनीतिक नेता थे। डॉ. लोहिया ने सदैव समाज के दबे-कुचले,पिछड़े वर्ग की लोगों के लिए संघर्ष किया। उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन तथा भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया। इन आंदोलनों के अपनी सक्रिय भूमिका के कारण डॉ. लोहिया जेल भी गए तथा उन्होंने यातनाएं भी झेलीं।समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेताजी ने डॉ. लोहिया के पदचिन्हों पर चलकर जीवन पर्यंत छात्र, नौजवान, दलित, पिछड़े, व्यापारी, अल्पसंख्यक सहित समाज के हर वर्ग के लिये सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष किया। आज डॉ. लोहिया की पुण्यतिथि के मौके पर हम सभी समाजवादी साथी यह संकल्प लेते है कि इसी प्रकार समाज के हितों के लिये सत्ता के संघर्ष करते रंहेगे।
इस मौके पर अशोक यादव, एड. सतेंद्र सिंह, सौरभ सक्सेना, विमल शंखधार, खालिद रज़ा, आर पी सिंह, सतीश गुप्ता, कुँवर पाल, बनवारी लाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *