जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : जवाहर नवोदय विद्यालय बदायूँ में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को बड़े उत्साह से देखा गया । छात्र – छात्राए तथा शिक्षक इस कार्यक्रम को देखने के बाद अत्यंत उत्साहित दिखे तथा बोर्ड परीक्षा के छात्र छात्राओ का मनोबल इस कार्यक्रम से बहुत बढ़ गया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 1 अप्रैल 2022 को प्रातः 11 बजे विभिन्न वर्गों के छात्र – छात्राओं के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के माध्यम द्वारा संवाद किया गया। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया । इस कार्यक्रम द्वारा छात्र – छात्राए , शिक्षक तथा अभिभावक लाभान्वित हुए । यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाता है जिसका उद्देश्य छात्र – छात्राओ को परीक्षा के समय होने बाले तनाव से मुक्त करना और उनका मनोबल बढाना है । यह कार्यक्रम पूरे देश में बड़े उत्साह से देखा गया। इस वर्ष यह कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली में गुरूवार प्रातः 11 बजे आयोजित हुआ । जिसमे पूरे देश के छात्र – छात्राए , अभिभावक तथा शिक्षको ने भाग लिया। इस अवसर पर देश के नवोदय विद्यालय के छात्र – छात्राओ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा कला प्रदर्शनी भी प्रस्तुत की गयी । प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम नई पीढ़ी के लिए एक नई प्रेरणा का काम करता है । जवाहर नवोदय विद्यालय बदायूँ की प्राचार्य ने अवगत कराया कि इस वर्ष इस कार्यक्रम में पूरे देश के कई नवोदय विद्यालय के छात्र- छात्राओ ने प्रतिभाग किया है ।

फोटो :- परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम देखते जवाहर नवोदय विधालय के छात्र  

प्राचार्य ने यह भी बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय बदायूँ में इस कार्यक्रम को बड़े उत्साह से देखा गया । छात्र – छात्राए तथा शिक्षक इस कार्यक्रम को देखने के बाद अत्यंत उत्साहित दिखे तथा बोर्ड परीक्षा के छात्र छात्राओ का मनोबल इस कार्यक्रम से बहुत बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *