BUDAUN SHIKHAR

बदायूँ


उत्तर प्रदेश के जिला बदायूँ में बदायूँ जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूँ के प्रांगण में राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य के साथ बदायूँ जिले के पीएनबी बैंक के जिला अग्रणी जिला प्रबंधक( एलडीएम)एवं साथ मे उनके बदायूँ पीएनबी शाखा के स्टाफ द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

*क्या बोले बदायूँ पीएनबी बैंक के जिला अग्रणी बैंक श्याम पासवान*

वहीं वृक्षारोपण करने उपरांत जिला अग्रणी बैंक पीएनबी श्याम पासवान बोले कि ,पेड़ बचाओ का अर्थ पेड़ो की रक्षा से है, जिसके अंतर्गत पेड़ो के रक्षा हेतु तमाम उपाय किये जाते हैं। आज के समय में वनोन्मूलन और अंधाधुंध पेड़ो की कटाई एक बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है। पर्यावरण में लगातार पेड़ो की घटती संख्या के कारण कई समस्याएं उत्पन्न होने लगी है जैसे कि कार्बन डाई ऑक्साइड के अवशोषण में कमी, आक्सीजन तथा वायु के गुणवत्ता में गिरावट, पशु-पक्षियों की कई सारी प्रजातियों का विलुप्तिकरण आदि।

यही कारण हैं कि इस समस्या को लेकर हमें अभी से ही सतर्क होने की आवश्यकता है क्योंकि यदि समय रहते पेड़ो के सुरक्षा पर विचार नही किया गया तो वह दिन दूर नही है, जब यह गंभीर संकट का रुप ले लेगा,इस मौके पर पीएनबी सिविल शाखा प्रबन्धक संदीप यादव, अनादि कुमार, आरसेटी डायरेक्टर राजाराम अवतारी, सुरजीत सिंह, आमिल अली, रवि कुमार, मनोज आदि लोग उक्त कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *