बदायूँ : उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री ब्रजेश सिंह ने अधिकारियों को चेतावनी भरे अंदाज़ में आगाह करते हुए कहा कि जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी प्रतिदिन अप-डाउन के रवैये को तत्काल बन्द करें। जिला स्तरीय अधिकारी जिला मुख्यालय एवं बीडीओ ब्लॉक मुख्यालय पर ही अनिवार्य रूप से रहना प्रारम्भ करें, अन्यथा सजा के लिए तैयार रहें।


शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में राज्यमंत्री ने सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, डीएम दीपा रंजन, एसएसपी डॉ ओमप्रकाश सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यां की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण, महिला सुरक्षा, गौ सुरक्षा, शिक्षा, चिकित्सा, खाद्यान आपूर्ति आदि योजनाओं की ओर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें। गौवंशों के लिए भूसा दान करने के मुद्दे पर राज्यमंत्री ने कहा कि किसान से बड़ा कोई दानदाता नहीं है, बस ज़ररूत है उसके सम्मान की। शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक प्रत्येक गतिविधि पर नज़र रखने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मण्डल में एक कैबिनेट मंत्री तथा दो राज्यमंत्रियों की टीम बनाकर प्रत्येक जिले में भेजा है, जिससे जनसमस्याओं का त्वरित निराकरण हो सके।
सार्वजनिक वितरण प्रणाली के सम्बंध में मानक के विपरीत उपभोक्ताओं को कम सामग्री देने के मामले में राज्यमंत्री ने कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि इस व्यवस्था में तत्काल सुधार लाया जाए। अभियान चलाकर अपात्रों के राशन कार्ड निरस्त कर उनके स्थान पर पात्र व्यक्तियों को इस योजना से जोड़ा जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना, पेयजल पाइपलाइन योजना, पुष्टाहार वितरण योजना तथा निर्माण कार्यां की गहन समीक्षा की।
बैठक समाप्ति के पश्चात राज्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट स्थित इन्टीग्रेटिड कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर का औचक निरीक्षण करने के बाद मोहल्ला चित्रांशनगर में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत रानी गुप्ता पत्नी संजीव गुप्ता के आवास पर पहुंचकर बनाए गए नए आवास का निरीक्षण कर उनको बधाई दी।

तत्पश्चात जिला चिकित्सालय पहुंचकर उन्होंने एमआरआई रूम, ऑक्सीज़न प्लांट, इमरजेंसी, ओपीडी, जनरल वार्ड सहित अन्य वार्डां का निरीक्षण किया। उपचार के लिए आए मरीजों एवं तीमारदारों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली, साथ ही चिकित्सकों को भी अच्छी चिकित्सीय सुविधाएं देने के निर्देश दिए। अन्त में उन्होंने स्थानीय मंडी समिति में पहुंचकर गेहूं खरीद की स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *