BUDAUN SHIKHAR 
बदायूँ : 27 नवम्बर।

बुधवार को स्पोर्ट स्टेडियम में जनपद के नोडल अधिकारी एवं मण्डलायुक्त बरेली मण्डल बरेली रणवीर प्रसाद ने जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त के साथ 25 नवम्बर से चल रही बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित 37वीं जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता व शैक्षिक समारोह के समापन की घोषणा की।
नोडल अधिकारी ने कहा कि प्रतियोगिता सम्पन्न होना बड़े हर्ष का विषय है। इस प्रतियोगिता के विजेता 04, 05 एवं 06 दिसम्बर को जनपद शाहजहांपुर में मण्डलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में शैक्षिक स्तर पर काफी सुधार आया है, अध्यापको की मेहनत रंग ला रही है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए बच्चों को जो चीज़ भी जरूरी है, उपलब्ध कराई जाएगी। पढ़-लिखकर बच्चे भविष्य में अपनी प्रतिभाओं से देश का नाम रोशन करें। अस्वस्थ बच्चों के लिए समय से चिकित्सीय व्यवस्था दिलाएं जिससे सभी बच्चे खेल में प्रतिभाग कर सकें।


डीएम ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेलकूद भी ज़रूरी है, जैसे पढ़ाई पर ध्यान दिया जाता है, उसी तरह से खेल पर भी ध्यान दें, विजेता बच्चे मण्डल में भी जनपद का नाम रोशन करें। यह कहा भी गया है कि एक स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का वास होता है। अच्छे प्रदर्शन के लिए बच्चों को प्रेरित करने की जरूरत है। शिक्षकों का बच्चों की प्रतिभा निखारने में विशेष योगदान है, इसको बखूबी निभाएं और बच्चों को आगे बढ़ाने का कार्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *