बदायूँ : भाजपा कार्यालय पर विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वकर्म योजना का शुभारंभ किया जिसका लाइव प्रसारण प्रभारी मंत्री, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी व जनप्रतिनिधियों ने विश्वकर्मा समाज से जुड़े लोगों के साथ सामूहिक देखा।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री/ प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने कहा आज बहुत सौभाग्य का दिन है कि विश्वकर्मा जयंती के साथ-साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। पार्टी पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाड़े के रूप में मना रही है। उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय का जो अंत्योदय लक्ष्य था कि देश के गरीब व्यक्ति तक विकास का सीधा लाभ पहुँचे और वह विकास की मुख्य धारा से जुड़े। पीएम मोदी ने आज ‘विश्वकर्मा योजना’ का शुभारम्भ कर अंत्योदय के सपने को साकार किया है। विश्वकर्म योजना का मुख्य उद्देश्य देश के युवाओं, महिलाओं को रोजगार देना और उनके शिल्प कौशल को बढ़ावा देना है। यानि कि अपने हाथों और औजारों से काम करने वाले कारीगरों और शिल्पकारों द्वारा पारंपरिक कौशल के अभ्यास को बढ़ावा देना और मजबूत करना तथा गुणवत्ता के साथ-साथ उनके उत्पादों और सेवाओं की पहुंच में सुधार करना भी है। उन्होंने कहा नौ वर्ष में प्रधानमंत्री ने अनेक कार्यक्रम प्रारंभ किये। डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, मुद्रा योजना, किसान सम्मान निधि, कृषि सिंचाई, फसल बीमा, किसान बीमा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम आज देश के सामने हैं। समाज के हर तबके को ध्यान में रखकर बनी योजनाएं जनधन से शुरू होकर आयुष्मान भारत तक भेदभाव रहित होकर आमजन को लाभ पहुंचा रही हैं।

जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि हम आज देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा के साथ राष्ट्र शिल्पी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन भी मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के नौ वर्षों में भारत ने प्रगति और समृद्धि के नए मानक स्थापित किए हैं। यह विश्व के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनके जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया है। मोदी ने अपने मुख्यमंत्री के 12 साल और प्रधानमंत्री के 9 साल सहित 21 साल के लंबे समय में देश की सेवा में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली, यह कोई सामान्य बात नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के जीवन का एक-एक क्षण माँ भारती की सेवा में लगता है। वह शतायु हों, उनको हमारी भी उम्र लग जाए, जिससे देश को विश्व गुरु बनाने का उनका संकल्प पूरा हो सके। उन्होंने जिस तरह देश सेवा की उसमें कई कामों के साथ स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के साथ सफाई कर्मियों के पैर धोते भी प्रधानमंत्री नजर आएंगे। उन्होनें आगे कहा कि राष्ट्र के लिए उनकी सेवा का बखान करने में 60 साल भी कम पड़ जाएंगे।

जिला प्रभारी राकेश मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नये भारत का उदय हुआ है। पीएम मोदी जिन भी देशों में जाते हैं वहां के लोगों में एक नया उत्साह देखने को मिलता है। उन्होंने कहा वैश्विक मंचों पर न केवल भारत और यहां के लोगों की प्रतिष्ठा बढ़ी है, बल्कि दुनिया के लोगों का भारत के प्रति नजरिया भी बदला है। उन्होंने कहा कि दुनिया के लोग, जो पहले मानते थे कि भारत यह नहीं कर सकता, अब मानते हैं कि भारत ही यह कर सकता है। साथ ही कहा बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर आंतरिक और बाहरी सुरक्षा तक, गरीब कल्याण योजनाओं के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों के जीवन में बड़े पैमाने पर बदलाव लाए हैं।

कार्यक्रम के बाद भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा बाइक रैली का आयोजन किया गया जिसको प्रभारी मंत्री गुलाब देवी, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, सांसद डॉ० संघमित्रा मौर्य, सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बाइक रैली जिलाध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा धीरज पटेल के नेतृत्व में भाजपा कार्यालय से प्रारंभ होकर शाहबाजपुर- रजी चौक- दिनेश चौक- परशुराम चौक- रोडवेज- भामाशाह चौक- इंदिरा चौक होते हुए पुनः भाजपा कार्यालय पर समापन हुआ।

प्रधानमंत्री के वर्चुअल सम्बोधन के मौके पर बदायूँ सांसद डॉ० संघमित्रा मौर्य, सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा व बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अशोक भारतीय, पूर्व चेयरमैन दीपमाला गोयल, जिलाध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा धीरज पटेल, जिला महामंत्री एमपी सिंह राजपूत, सुधीर श्रीवास्तव, अरुण प्रकाश, ब्लॉक प्रमुख शिशुपाल शाक्य, वीरेंद्र राजपूत, अनेक पाल पटेल, के०सी० शाक्य, अचल शर्मा, राजू प्रजापति, केपी सिंह लोधी, राजेन्द्र सिंह, उमेश राठौर सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *