बदायूँ : बिसौली तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन चढूनी की मासिक पंचायत हुई। भाकियू चढूनी जिलाध्यक्ष ने कहा समाधान नहीं हुआ तो भाकियू चढूनी अनिश्चितकालीन धरना करेगी।


बिसौली तहसील परिसर में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन चढूनी की मासिक पंचायत हुई।

जिलाध्यक्ष सतीश साहू ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि तहसील क्षेत्र के विभिन्न मार्गो पर संचालित प्राइवेट वाहन बस टेंपो आदि वाहनों पर किराया सूची एवं चालक प्रचालक का नाम अंकित किया जाए। संचालित गोआश्रय मैं मौजूद गोवंश का पूरा रिकॉर्ड फ्लेक्स बोर्ड या दीवार पर अंकित किया जाए। जैसे गोवंशओ की कुल संख्या केयरटेकर, सचिव, प्रधान, पशु चिकित्सालय आदि गोवंशओ की सूची अंकित की जाए। तहसील क्षेत्र के विद्युतीकरण ग्रामों में विद्युत अधिकारियों के फोन नंबर एवं कनेक्शन धारक की कुल संख्या सार्वजनिक जगह पर अंकित की जाए।समस्याओ का समाधान नहीं हुआ तो भाकियू चढूनी अनिश्चितकालीन धरना लगाने को मजबूर होगी।


वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतवीर सिंह यादव ने कहा झज्जर संपर्क मार्गों को ठीक कराया जाए। अस्पतालों से संबंधित एएनएम सेंट्रो पर स्टाफ की सुनिश्चित की जाए। किसानो की समस्या अधिक है खतौनी की हिस्सा फाटा की फीस तय की जाए व घरोनी की विरासत की जाए
परिवार के सदस्य की मृत्यु होने पर पंचायत सचिव 15 दिन के अंदर मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए।
तहसील प्रभारी नन्द किशोर राजपूत ने कहा आगनवाड़ी केंद्रों पर पोषाहार वितरण की मानीटिरिंग अन्य विभाग या एनजीओ द्वारा कराए जाए।
जनपद तहसील क्षेत्र बिसौली बदायूँ में ग्रामीण क्षेत्रों में जो मार्ग मंडी समिति के अधीन हैं जो काफी जर्जर हैं आम जन को हो रही दुश्वारियों को समझते हुए जल्द इनका निर्माण कराया जाए।
इस मौके पर प्रदीप, रामचंद्र, नंदकिशोर, आरिफ रजा, हरभजन लाल, रामेश्वर, छोटेलाल, इस्तखार अहमद, करन सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *