रिपोर्ट :- रामू कठेरिया

सिरौली । सिरौली के गांव अजमेर में एक धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर जांच शुरू कर दी है।
गांव अजमेर में एक धार्मिक स्थल के पास दूसरे समुदाय के लोगों का घर है। एक पक्ष के लोगों का आरोप है कि गांव इसराइल धार्मिक स्थल की जगह पर कब्जा कर रहे हैं साथ ही वहां पर गंदगी फैलाते हैं। नव दुर्गा में पूजा अर्चना करने और वहां कीर्तन आदि करने को हमारी महिलाओं को बड़ी परेशानी होती है। इसके लिए लोगों ने आपस में चंदा आदि एकत्र कर शुक्रवार को धार्मिक स्थल के चबूतरे का निर्माण कराने को ईंटे आदि लाकर निर्माण शुरू किया तभी दूसरे पक्ष के इसराइल, रहीश, इरशाद, सब्बीर सैफी, अनीस सैफी , आलम सैफी आदि आ पहुंचे और चबूतरे के निर्माण का विरोध करते हुए झगड़े पर आमादा हो गए। एक पक्ष के लोग , रामपाल, राजू कश्यप, करन, भूरे लाल, शिशपाल, नन्हे मौर्य, चंद्रपाल, गुड्डू गुप्ता, दिलीप सिंह, दिनेश, आदि लोग ट्रेक्टर ट्राली से थाने पहुंचे और पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने जांच कराने की बात कहते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।
एक पक्ष के लोग चबूतरा बनवाने को ईंटे लेकर आए थे तभी दूसरे पश्र से कहासुनी हो गई। दोनों पक्षों को समझा दिया गया है। रामनवमी जुलूस के बाद दोनों पक्षों की मौजूदगी में उचित फैसला लिया जाएगा। अश्विनी कुमार थानाध्यक्ष सिरौली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *