नई दिल्ली  : कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुए उपद्रव पर दिल्ली पुलिस आज सुबह से ही एक्शन में है। सबसे पहले पुलिस ने बताया कि मंगलवार की हिंसा में 300 जवान घायल हुए हैं। इसके बाद उपद्रवियों पर कार्रवाई शुरू कर दी। अब तक 200 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। साथ ही हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाओं पर 22 FIR दर्ज की गई हैं। पुलिस ने उपद्रवियों को जानलेवा हमले और डकैती की धाराओं में आरोपी बनाया है। पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है, जो उपद्रवियों की पहचान के लिए CCTV फुटेज खंगाल रही है।

FIR में 6 किसान नेताओं के नाम

पुलिस ने जो FIR दर्ज की हैं, उनमें से एक में 6 किसान नेताओं के भी नाम हैं। ये नेता- राकेश टिकैत, दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिंदर सिंह हैं। इनके खिलाफ ट्रैक्टर रैली की शर्तें तोड़ने का केस दर्ज किया गया है।

लाल किले पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात, ड्रोन से निगरानी

किसानों ने मंगलवार को लाल किले में भी तोड़ फोड़ की थी। पुलिस ने उन्हें 3 घंटे के अंदर वहां से खदेड़ दिया था। लेकिन, एहतियातन लाल किले पर आज भी भारी सुरक्षाबल तैनात हैं। वहां रैपिड एक्शन फोर्स लगाई गई है। साथ ही ड्रोन से नजर रखी जा रही है। एक तरफ पुलिस अपना काम कर रही तो दूसरी ओर सरकार भी स्थिति पर नजर रखे हुए है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने बुधवार को लाल किले पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने अफसरों से रिपोर्ट भी मांगी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *