विलिपुरम, एजेंसियां। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को तमिलनाडु के विलिपुरम में विजय संकल्प यात्रा रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 60 से 70 वर्षों से जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई वह भाजपा ने छह वर्षों में करके दिखाया है। पिछले साढ़े छह वर्षों में देश में लगभग हर व्यक्ति को हम मकान देने के कगार पर खड़े हैं। साल 2022 में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास अपना पक्का मकान नहीं होगा।

शाह ने कहा कि आने वाले चुनाव में एक ओर भाजपा और अन्‍नाद्रमुक का गठबंधन है जो रामचंद्रन जय ललिता और भाजपा के सिद्धांतों पर चलेगा। दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है जो वंशवाद परंपरा में विश्वास करता है। एक ओर NDA है जो देश को सुरक्षित करने, गरीबों का उत्थान करना चाहता है और देश के अर्थतंत्र को पटरी पर चलाना चाहते है। दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस पार्टी है जो अपने परिवार की ही चिंता करती है और भ्रष्टाचार से लिप्त रहती है।

गृहमंत्री ने कहा कि स्टालिन जी आज भ्रष्टाचार की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि किसने किया था 2जी स्कैम… आपके आसपास यह सब चल रहा है और आप भ्रष्टाचार की बात करते हो। आपके परिजनों के कितने बड़े-बड़े महल बने हैं। सोनिया जी को चिंता है राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की और स्टालिन जी को चिता है उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की। इन लोगों को ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है।

शाह ने डीएमके और कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि 2जी में मारन परिवार की 2 पीढ़ियां… 3जी में करुणानिधि परिवार की तीन पीढ़ियां… 4जी में गांधी परिवार की चार पीढ़ियां। शाह ने कहा कि जलीकट्टू देखने राहुल बाबा चले गए थे। साल 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए। इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला तो वह भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने निकाला।

गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है। आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने किया है। पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थे तो अनाउंसमेंट केवल अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएं तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती हैं ये नरेंद्र मोदी जी ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *