नई दिल्ली, एजेंसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व व कृतित्व की कोई जोड़ नहीं है। सटीक व सशक्त भाषा व प्रतीकों के माध्यम से अपनी बात कहने का उनका खास अंदाज जनता के बीच चर्चित होता है। इस बार तीन दिनों में उन्होंने दो तरह के रूप धारण कर चुनावी राज्यों की जनता को रिझाने का प्रयास किया है।

26 जनवरी को पीएम मोदी गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखंड के राज्यपुष्प ब्रह्मकमल अंकित टोपी व मणिपुर का गमछा पहनकर शरीक हुए थे। इसके बाद 28 जनवरी शुक्रवार को वे एनसीसी की परेड में पंजाबी साफा पहनकर शामिल हुए। इन तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव का प्रचार चल रहा है। ऐसे में पीएम मोदी द्वारा वहां के लोकप्रिय व पहचान वाले पहनावे का इस्तेमाल कर जनता को खुश करने का प्रयास किया है।

एनसीसी रैली में पीएम मोदी सिख वेशभूषा में नजर आए। उन्होंने गहरे हरे रंग का साफा पहना। उन्होंने काले रंग का चश्मा भी लगा रखा था। प्रधानमंत्री ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण और मार्च पास्ट की सलामी ली। एनसीसी की यह सालाना परेड हर साल 28 जनवरी को होती है। यह परेड दिल्ली के  करियप्पा परेड मैदान में हुई। इसी दिन एनसीसी के गणतंत्र दिवस शिविर का समापन समारोह होता है। इसमें प्रधानमंत्री कैडेट्स की सलामी लेते हैं और सर्वश्रेष्ठ कैडेट्स को सम्मानित करते हैं।

मैं भी एनसीसी का सक्रिय सदस्य था: मोदी

दिल्ली में आयोजित एनसीसी रैली-2022 को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मुझे गर्व है कि मैं भी एनसीसी का सक्रिय सदस्य था। हमारी सरकार एनसीसी को मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रही है। रैली में बड़ी संख्या में गर्ल कैडेट्स ने भाग लिया, यह बदलाव आज भारत देख रहा है। मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *