नई दिल्ली, एजेंसी : इसी साल राष्ट्रपति पद के लिए जुलाई-अगस्त में चुनाव होना है। ऐसे में विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार की सुगबुगाहट तेज हो गई है। जानकारी के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने की तैयारी है। इसका नेतृत्व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कर रहे हैं। वहीं रणनीति तैयार करने के लिए प्रशांत किशोर को आगे किया गया है।

दरअसल, इसी महीने प्रशांत किशोर और केसीआर के बीच मुलाकात हुई थी। इसके बाद प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार से भी मिले थे। इसी के बाद से सियासी गलियारे में यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि, विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं।

प्रशांत किशोर ने शुरू की पहल

चर्चा है कि नीतीश कुमार को इस बात के लिए मनाने का काम खुद प्रशांत किशोर कर रहे हैं। इतना ही नहीं गैर भाजपा और गैर कांग्रेसी दलों को एकजुट करने की भी जिम्मेदारी प्रशांत किशोर की ही है। इस बीच केसीआर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात कर चुके हैं। वहीं तेजस्वी यादव ने भी शिवसेना प्रमुख व राकांपा चीफ शरद पवार से मुलाकात की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *