चंडीगढ़, एजेंसी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अबोहर में जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि आज पूरा पंजाब डबल इंजन की सरकार चाहता है। अबोहर की नई अनाज मंडी में आयोजित जनसभा में सीएम चन्नी के यूपी के भइया बयान पर भड़के मोदी ने इसे शर्मनाक बताया और प्रियंका गांधी का नाम लिए बिना कहा कि दिल्ली में बैठा एक परिवार इस पर ताली बजा रहा था। मोदी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म पटना में हुआ और आप कहते हैं बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे। संत रविदास रविदास जी भी उत्तर प्रदेश में पैदा हुए थे तो क्या उनके नाम को भी मिटा दोगे। आप कहते हो भइयों को घुसने नहीं देंगे। पंजाब में एक भी ऐसा गांव नहीं है जहां यूपी बिहार के लोग मेहनत नहीं करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती आई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आई तो माफियाओं की विदाई होगी। उन्होंने लोगों से पांच साल सेवा का मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि 84 के दंगों के समय कांग्रेस के नेता क्या कर रहे थे, आपसे ज्यादा और कौन जान सकता है। मैं उस वक्त गुजरात में था, एक भी सिख परिवार को तकलीफ नहीं होने दी।

कांग्रेस पर कसा तंज

मोदी ने कहा कि इस चुनाव में पंजाब में ये मेरी आखिरी सभा है। मैं बीते कुछ दिनों में पंजाब के अलग अलग क्षेत्रों में गया हूं। पूरे पंजाब में आज एक ही आवाज उठ रही है, भाजपा को जिताना है, एनडीए को जिताना है। उन्होंने लोगों से कहा कि आप देखिए, देश के इतने सारे राज्य हैं जहां कांग्रेस एक बार गई, फिर लौटकर नहीं आई और जहां भाजपा को आशीर्वाद मिल गया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई।

मोदी ने कहा कि पंजाब बहुत संभावनाओं से भरा पूरा है, लेकिन इंडस्ट्रीज यहां से छोड़कर जा रही हैं। कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण यहां जल्दी कोई आने को तैयार नहीं। इन स्थितियों को भी डबल इंजन की सरकार ही बदल सकती है। पंजाब में आज हर व्यापार, माफियाओं के कब्जे में है। व्यापारियों को माफियाओं की कृपा पर जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी सबसे बड़ी तकलीफ हमारे छोटे व्यापारियों को हो रही है।

गरीबों की तकलीफ दूर करना हमारी प्राथमिकता

मोदी ने कहा कि गरीब की तकलीफ दूर हो, उसका जीवन आसान बने, ये हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता का काम है। कोरोना काल में भाजपा सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है और मुफ्त वैक्सीन भी दे रही है।  पारदर्शी सरकार आई तो पंजाब में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर होगा। न उद्योगों को पलायन करना पड़ेगा और न नौजवानों को अपना गांव, अपने दोस्त, अपने बूढ़े मां बाप, अपने खेत खलिहान छोड़कर पंजाब से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना की वजह से पंजाब के 1100000 लोगों ने अस्पतालों में मुफ्त इलाज करवाया है। पंजाब के नागरिकों को हिंदुस्तान के किसी भी राज्य में यह सुविधा उपलब्ध है। जन औषधि केंद्रों में सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। हम गरीब और मध्यम वर्ग के लिए जीते हैं उन्हीं के लिए काम करते हैं। पंजाब के लोगों के 300 करोड़ रुपये इस योजना से बच रहै हैं।

हमने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया

पीएम ने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के साथ विश्वासघात किया है। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग लंबे समय से लंबित थी। वे उन फाइलों पर बैठे रहे लेकिन झूठ बोलते रहे। जब हमने केंद्र में अपनी सरकार बनाई, तो हमने उन सिफारिशों को लागू किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *