कोलकाता, एजेंसी : पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने राज्य में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने का फिर विरोध किया है। टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किमी. करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ पीएम मोदी को पत्र लिखा है। हम इसके खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव रखेंगे।

टीएमसी संसद में उठाएगी मामला

उन्होंने कहा कि यह कदम राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप होगा। हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। सीमा पर बाड़ लगाने का काम केंद्र करे, राज्य भी इसका समर्थन कर रहा है।

फलेरियो को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

वहीं, 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए टीएमसी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए लुइजिन्हो फलेरियो को अपना उम्मीदवार बनाया है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो ने कांग्रेस के साथ अपने दशकों पुराने जुड़ाव को समाप्त कर दिया और सितंबर में टीएमसी में शामिल हो गए। उन्हें पिछले महीने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

टीएमसी ने ट्विटर पर कहा- हम संसद के उच्च सदन के लिए @luizinhofaleiro को नामित करते हुए बेहद प्रसन्न हैं। हमें विश्वास है कि राष्ट्र की सेवा करने के उनके प्रयासों की हमारे लोगों द्वारा व्यापक रूप से सराहना की जाएगी! टीएमसी सांसद अर्पिता घोष के उच्च सदन से इस्तीफे के बाद राज्यसभा सीट पर 29 नवंबर को उपचुनाव कराना पड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *