नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का कार्यक्रम ‘मन की बात’ अब काफी लोकप्रिय हो गया है। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी आम लोगों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हैं। साथ ही कुछ प्रेरणादायक लोगों की कहानियों को भी साझा करते हैं। अगर आपके पास भी कोई प्रेरणादायक कहानी है, जिसे आप लाखों लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं, तो ये मंच आपको भी मौका दे रहा है। बता दें कि पीएम मोदी के इस मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का प्रसारण रविवार 27 फरवरी को होना है। जिसके लिए बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo एप पर लोगों से सुझाव मांगे गए हैं।

केंद्र सरकार के माई गवर्मेंट हिंदी ने कू एप पर अपने आधिकारिक हैंडल @MyGovHindi के जरिये बीते 4 फरवरी को एक पोस्ट की थी, जिसमें सुझाव मांगे गए। इस पोस्‍ट में लिखा है- क्‍या आपके पास जीवन से जुड़ी कोई प्रेरणादायक कहानियां या मुद्दे हैं, जिन्‍हें आप इस महीने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम ‘मन की बात’ में साझा करना चाहते हैं? अगर हां, तो डायल कीजिए 1800-11-7800 या विजिट करें…

कू एप पर बड़ी संख्‍या में लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं साझा की हैं। इनमें स्‍थानीय से लेकर राष्‍ट्रीय स्‍तर तक के मुद्दे शामिल हैं। ऐसा हो सकता है कि इनमें कुछ मुद्दों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल किया जाए। बता दें कि मन की बात का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित हुआ था। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी एक एपिसोड में पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में भाग ले चुके हैं। इस कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर लोगों का रेडियो के प्रति लगाव देखने को मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *