बठिंडा (पंजाब) एजेंसी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को बठिंडा के मौड़ मंडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस के गठबंधन प्रत्याशी दयाल दास सोढी के हक में रैली की। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बाकी सारी पार्टियां परिवारवादी पार्टी हो गई हैं। पंजाब में भी उनकी सरकार आती है तो उनके परिवार का ही भला होता है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास औऱ सबका प्रयास के आधार पर आगे बढ़ती है। गरीब, वंचित, दलित, शोषित, पीड़ित, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति के के विकास के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। युवाओं को आगे बढ़ाना, महिलाओं का सशक्तिकरण करना ये हमारा लक्ष्य है।

नड्डा ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले बहुत लोग हुए हैं, लेकिन किसानों के लिए जितना काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है, उतना किसी ने नहीं किया। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 10.50 करोड़ किसानों के खाते में हर तीसरे महीने 2-2 हजार रुपये पहुंचाए गए। पंजाब में भी 23 लाख किसानों के खातों में करीब 24,000 करोड़ रुपये पहुंचाए गए। जो काम पीएम मोदी ने सिख भाइयों के लिए किया, हिंदू-सिख एकता के लिए किया वह भी अभी तक किसी ने नहीं किया है। फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट का अप्रूवल हरमंदिर साहिब को नहीं था, मोदी जी ने अप्रूवल दिया है अब दुनिया भर के श्रद्धालु अपना सहयोग कर सकते हैं। पहले गुरुद्वारों पर लगने वाले लंगर पर टैक्स लगता था। किसी ने इस टैक्स को हटाने की मांग नहीं की थी। प्रधानमंत्री ने खुद से कहा था कि लंगर पर टैक्स हटना चाहिए। अब लंगर पर टैक्स नहीं लगता है, भारत सरकार 350 करोड़ रुपये जीएसटी का अपनी तिजोरी से भरती है।

उन्होंने कहा कि 1984 में जब दंगे हुए थे और उसमें सिख समुदाय के लोग मारे गए थे, तो कांग्रेस ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। एक तरफ तांडव हो रहा था, मानवता के साथ खिलवाड़ हो रहा था, लेकिन किसी ने सिख समुदाय के लोगों की सुध नहीं ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के बाद उन्होंने एसआईटी बनाई और दोषियों को जेल भेजकर पीड़ित परिवार के आंसू पोछने का काम किया। वहीं इससे पहले नड्डा के दौरे के विरोध में भारतीय किसान यूनियन उगराहां के कार्यकर्ताओं ने हाईवे ब्लॉक कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *