कानपुर, एजेंसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा जो कहती है करके दिखाती है। पहले की सरकारों में बिजली का पैसा और विकास का पैसा लूट लेते थे और वो पैसा समाजवादी पाटी के इत्र वाले मित्र के घर में चला जाता था। हमने गरीब कल्याण और विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है और तय किया है कि जबतक पेशेवर अपराधी रहेंगे तबतक एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे हाथ में बुलडोजर की स्टीयरिंग थामकर चलेंगे। वह शुक्रवार की दोपहर कानपुर की कल्याणपुर विधानसभा और गोविंदनगर सीट पर प्रत्याशियों के समर्थन में छठ मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मिशन है, इसी मिशन के साथ 2017 में मैंने तब भी कहा था कि भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है। हमने कहा था रामलला हम आएंगे मंदिर वही बनाएंगे। अयोध्या में राम मंदिर का कार्य शुरू हो गया है, क्या ये कार्य सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग कर पाते है। 2023 में जब अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होंगे तब पांच सौ वर्षों की हमारे पूर्वजों की कामना पूरी हुई है। हमारी पीढ़ी सबसे सौभाग्यशाली है कि हम भव्य मंदिर का निर्माण और रामलाला को स्थापित होते देख रहे हैं। रामलला के आशीर्वाद से भारत में रामराज्य की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों में किस तरह डकैती पड़ती थी, गरीब कल्याण का पैसा लूट लिया जाता था। पांच साल पहले बिजली मिल पाती थी क्या आज तो मिल रही है। बिजली का पैसा लूट लिया जाता था। ये सारा पैसा समाजवादी पार्टी के इत्र वाले मित्र के घर जाता था।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में बहुत काम हुआ है, कानपुर से ज्यादा इसको कौन देख सकता है। हमने जीवन को भी बचाया, जीविका को भी बचाने का काम किया। फ्री में उपचार, फ्री में टेस्ट और फ्री में वैक्सीन दी है। इसका प्रभाव है यह कि तीसरी वेव कब आई और कब चली गई पता नहीं चला है। कोरोना से बचाव का माडल उत्तर प्रदेश ने दिया उसकी सभी जगह सराहना हुई है, ये सब आपकी वजह से हुआ है। डबल इंजन की सरकार है और इसमें डबल डोज राशन भी फ्री में दिया जा रहा है। हमने गरीब कल्याण और विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है और तय किया है कि जबतक पेशेवर अपराधी प्रदेश को लूटते रहेंगे तबतक हम एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे हाथ में बुलडोजर की स्टीयरिंग पकड़कर अनवरत चलाने का काम करते रहेंगे।

कहा, कानपुर में मेट्रो का संचालन हो रहा है, मां गंगा की असीम कृपा कानपुर पर है। सीसामऊ नाला चौदाह करोड़ लीटर सीवर गिराता था और आज वहां सेल्फी प्वाइंट बना है। आज गंगा मइया अविरल और निर्मल हैं और कानपुर को आशीर्वाद दे रही हैं। अब यहां एक रिवर फ्रंट का निर्माण होना चाहिये, यह काम डबल इंजन की सरकार करेगी। विकास की पहली शर्त होती है सुरक्षा आपने पांच साल में प्रदेश के अंदर कर्फ्यू लगते देखा है क्या। कानपुर में तो अराजकता फैलती थी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तो लोग पलायन करता था और बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। पांच साल में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ, दंगों के कारण कर्फ्यू नहीं लगा है। अब कर्फ्यू की जगह कांवड़ यात्रा ने लिया है और बम की जगह अब कावड़ियां बम बम करते शिव की आराधना करते निकलते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *